Modi Cabinet : मंत्रालय मिलते ही शिवराज ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

मोदी कैबिनेट में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर के मंत्रालय उन्हीं को रिपीट किए गए हैं। वहीं मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद शिवराज सिंह चौहान को कृषि एवं ग्रामीण विकास और मनोहर लाल खट्टर को ऊर्जा विभाग मिला।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
Modi Cabinet 5 main charges repeat Shivraj Singh Agriculture Department the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Modi Cabinet : मोदी सरकार के विभागों का बंटवारा सोमवार, 10 जून को लंबी बैठक के बाद शाम 6:30 बजे किया गया। अमित शाह को फिर से गृह मंत्री, राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री, नितिन गडकरी को सड़क मंत्री, और निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्री बनाया गया है। एस जयशंकर के पास विदेश मंत्रालय ही रहेगा।

मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह को कृषि मंत्रालय , वीरेंद्र कुमार खटीक को सामाजिक न्याय और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दूरसंचार मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है। मनोहर लाल खट्टर को ऊर्जा विभाग दिया गया है। नितिन गडकरी के साथ दो राज्य मंत्री रहेंगे। अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा को सड़क मंत्री परिवहन राज्य मंत्री बनाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंत्रालय मिलते ही शिवराज सिंह चौहान ने कृषि मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक बुला ली।

विभागों का बंटवारा करने में लगा ज्यादा समय

शपथ ग्रहण के 23:30 घंटे बाद विभागों का बंटवारा हुआ। इससे पहले विभागों का बंटवारा करने में 2019 में 18 घंटे और 2014 में 15.30 घंटे लगे थे। रविवार को मोदी के साथ 71 मंत्रियों ने शपथ ली थी। इनमें 30 कैबिनेट मिनिस्टर और 5 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 36 राज्य मंत्री हैं।

Modi cabinet शिवराज सिंह को कृषि मंत्रालय