एमपी में 3-4 बारिश का दौर, भोपाल दो दिन बरसेंगे बदरा, राजधानी से सटे जिलों में अलर्ट; 5 दिन यूपी और राजस्थान में तेज बारिश

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
एमपी में 3-4 बारिश का दौर, भोपाल दो दिन बरसेंगे बदरा, राजधानी से सटे जिलों में अलर्ट; 5 दिन यूपी और राजस्थान में तेज बारिश

BHOPAL/NEW DELHI. देश के कई हिस्सों में मॉनसून पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश में मॉनसून की एंट्री के बाद से प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी है। भोपाल मौसम विभाग के एके शुक्ला के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 3-4 दिन तक बारिश होगी। भोपाल में 28 जून (बुधवार) की सुबह से रुक-रुककर बारिश हो रही है। भोपाल में फिलहाल दो दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। वहीं, भोपाल के आसपास के जिले इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, होशंगाबाद और सागर में 24 घंटे के लिए तेज बारिश का अलर्ट है। इसके बाद सिस्टम नॉर्थ-वेस्ट (उत्तर-पश्चिम) की तरफ मूव करेगा।





इधर, छिंदवाड़ा में 27 जून को रातभर पानी गिरा और यह सिलसिला बुधवार (28 जून) को भी जारी है। जबलपुर में बादल छाए हुए हैं। भिंड के प्रसिद्ध मंदिर दंदरौआ धाम में जोरदार बारिश से गर्भगृह में पानी भर गया।





publive-image





यहां हो सकती है भारी बारिश





भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड में ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम और कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में 29 जून तक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 जून से 1 जुलाई तक, 29-30 जून को पूर्वी राजस्थान में, 28-29 जून को उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।





ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम 





मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज (28 जून) को मिनिमम टेम्परेचर 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते ही नई दिल्ली में बारिश दर्ज की जा सकती है। दिल्ली में अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 32-34 डिग्री रह सकता है।





गुजरात में भारी बारिश का अनुमान





गुजरात में अगले पांच दिन कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम मॉनसून उत्तरी अरब सागर के ज्यादातर हिस्सों, गुजरात के शेष हिस्सों में आगे बढ़ा है और अब यह पूरे गुजरात में पहुंच चुका है। दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड और केंद्र शासित प्रदेश दमन और दादरा-नगर हवेली के लिए रेड अलर्ट है। अगले तीन दिन के दौरान दक्षिण, उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।



weather news rain in mp एमपी में बारिश Weather update monsoon in india rain in country भारत में मॉनसून देश में बारिश वेदर अपडेट वेदर न्यूज