Zomato के साथ मिलकर करें मोटी कमाई, ऐसे करें खुद को रजिस्टर

ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए आप Zomato ऐप का यूज करते होंगे। जोमैटो ने हाल ही में घर जैसा खाना मुहैया कराने के लिए Zomato Everyday सेवा शुरू की है।जिससे आप मोटी कमाई भी कर सकते हैं।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
rewtewr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

क्या आपको खाना बनाने का शौक है? अगर हां तो आप शौक के साथ मोटी कमाई भी कर सकते हैं। Zomato ने हाल ही में घर जैसा खाना मुहैया कराने के लिए Zomato Everyday सेवा शुरू की है। 

आप अगर खाना बनाने के शौकीन हैं तो इसे अपना बिजनेस बना सकते हैं। इसके लिए बस आपको जोमैटो पर  रजिस्टर करना होगा और कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

qe5rt

wrew

इस बिजनेस में आपको क्या करना होगा ?

जब भी हम कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो सबसे पहले हमारे दिमाग में प्रश्न आता है कि क्या करना होगा। इस बिजनेस में आपको खाना बनाना होगा और उसे पैक करना होगा।

 इसके लिए आपको पहले जोमैटो के साथ टाई-अप करना होगा। लोग उनके प्लेटफॉर्म के जरिए खाना ऑर्डर करेंगे और डिलीवरी ब्वाय आपके यहां से खाना लेकर ग्राहकों को सप्लाई करेगा।

ये भी पढ़ें...

यशवंत क्लब में चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दोनों पैनल मतदाताओं को लुभाने में जुटे, रिजल्ट रात तक

ध्यान रखें, इस बिजनेस में आप सिर्फ उन्हीं मेन्यू के साथ घुसें, जिनके आप एक्सपर्ट हैं, वरना लोग आपका खाना पसंद नहीं करेंगे और आपको ऑर्डर मिलने बंद हो जाएंगे।

कैसे करें Zomato में खुद को रजिस्टर

आपको कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। 

https://www.zomato.com/partner-with-us

Zomato में खुद को रजिस्टर करने के लिए आपको सबसे पहले एक नाम चुनना होगा। जो लोगों को एक रेस्टोरेंट जैसा दिखेगा। इसके बाद आपको उसे जोमैटो पर रजिस्टर करना होगा। 

आपको अपने रेस्टोरेंट के लिए FSSAI का लाइसेंस भी लेना होगा। इसके बाद आपको जोमैटो पर जाकर अपने रेस्टोरेंट को रजिस्टर करना होगा।

Zomato पर रजिस्टर करने के लिए आपको FSSAI के लाइसेंस की कॉपी, GST नंबर, PAN card की कॉपी, बैंक अकाउंट की जानकारी, रेस्टोरेंट का मेन्यू और टॉप-5 आइटम की फोटो की जरूरत होगी। 

इसके बाद जोमैटो की तरफ से आपके किचन का रिव्यू किया जाएगा और इस पूरी प्रक्रिया में आपको लगभग 10 से 20 दिन लगेंगे। 

इसके बाद आपको जोमैटो से ऑर्डर आने शुरू हो जाएंगे। आपको बस समय से खाना बनाना होगा और उसे अच्छे से पैक करना होगा। 

इस बिजनेस के लिए आपको कटलरी खुद ही खरीदनी पड़ेगी लेकिन पैकेजिंग टेप Zomato के द्वारा भेजा जाएगा। ZOMATO: खाना भी | Zomato Delivery Boy not

thesootr links
सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें
द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Zomato zomato से मोटी कमाई Zomato Delivery Boy जोमैटो पर  रजिस्टर FSSAI का लाइसेंस Zomato में खुद को रजिस्टर ZOMATO: खाना भी