पटियाला जेल से 10 महीने बाद बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- ''लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं''

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
 पटियाला जेल से 10 महीने बाद बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- ''लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं''

NEW DELHI. पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई हो चुकी है। लगभग 10 महीने बाद वो पटियाला जेल से रिहा हुए हैं। ढोल-नगाड़ों से समर्थकों ने उनका स्वागत किया है। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से रिहा हो चुके हैं। रोड रेज के मामले में सिद्धू को एक साल की सजा हुई थी, लेकिन आज उन्हें एक साल पूरी होने से करीब 48 दिन पहले ही रिहा कर दिया गया। इस दौरान जेल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ जुटी नजर आई। ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। 





अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा हैः सिद्धू





शुक्रवार को सिद्धू हैंडल से उनके रिहाई की जानकारी दी गई थी। नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर द्वारा शुक्रवार को ही दो इमोशनल पोस्ट किए गए। जेल से बाहर आकर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अभी लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है। पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। पंजाब को कमजोर करने की कोशिश की तो कमजोर हो जाओगे।





यह खबर भी पढ़ें











1990 के रोड रेज के मामले में एक साल की सजा सुनाई थी 





नवजोत सिंह सिद्धू को 1990 के एक रोड रेज के मामले में 19 मई 2022 को कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से वो पटियाला की जेल में बंद थे, लेकिन आज करीब 48 दिन पहले उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया है। बताया जाता है कि जेल नियमों के अनुसार, कैदियों को हर महीने 4 दिन की छुट्टी दी जाती है। एक साल की सजा के दौरान सिद्धू ने एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली जिस वजह से उनकी रिहाई जल्दी की गई है। 





पत्नी ने किया था इमोशनल पोस्ट





सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कैंसर के ऑपरेशन के लिए जाने से पहले शुक्रवार को दो इमोशनल पोस्ट किए थे। नवजोत कौर ने लिखा था कि उन्होंने सिद्धू को सबक सिखाने के लिए भगवान से मौत मांगी थी। पंजाब के लिए उनके पति के प्यार ने उन्हें किसी भी लगाव के दायरे से बाहर कर दिया था। उन्होंने आगे लिखा था कि 'आपका इंतजार किया, आपको बार-बार न्याय से वंचित होते हुए देखा, लेकिन सत्य इतना शक्तिशाली है कि बार-बार आपकी परीक्षा लेता है। मुझे माफ करना, आपका इंतजार नहीं कर सकती, क्योंकि यह कैंसर का दूसरी घातक स्टेज है। आज मैं सर्जरी के लिए जा रही हूं।'



Navjot Singh Sidhu नवजोत सिंह सिद्धू Sidhu released from Patiala Jail Sidhu out after 10 months said there is no such thing as democracy सिद्धू पटियाला जेल से रिहा 10 महीने बाद सिद्धू बाहर बोले लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं