NEET UG की काउंसलिंग स्थगित, आज से होने थे रजिस्ट्रेशन

NEET UG की काउंसलिंग शुरू होने वाले दिन ही स्थगित कर दी गई है। पहले सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग स्थगित करने से इनकार किया था। हालांकि अब MCC ने इसे स्थगित कर दिया है...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
नीट काउंसलिंग स्थगित
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC- Medical Counselling Committee ) ने NEET UG की काउंसलिंग स्थगित कर दी है। यह काउंसलिंग आज ही शुरू होनी थी। साथ ही काउंसलिंग की कोई नई तारीख का ऐलान भी नहीं किया गया है। इस काउंसलिंग के जरिए देश भर के मेडिकल कॉलेजों में MBBS और BDS जैसे मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिला मिलता है।

NEET UG काउंसलिंग के लिए छात्रों को आज रजिस्ट्रेशन करना था। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद सीट का ऑप्शन भरना और लॉक करना होता है। इसके बाद सीट अलॉट की जाती है। सीट अलॉटमेंट के बाद जिस कॉलेज की सीट मिली है वहां रिपोर्ट करना होता है।

काउंसलिंग पर रोक लगाने की हुई थी मांग

नीट यूजी की काउंसलिंग पर रोक लगाने सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई थी। 11 जून को इस संबंध में कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। हालांकि इस मामले में जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस असदुद्दीन ने सुनवाई कर काउंसलिंग पर रोक लगाने से मना कर दिया गया था।

ये खबर भी पढ़िए...

तत्काल करा लें eKYC, नहीं तो इस तारीख से मिलना बंद हो जाएगा राशन

8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई  

NEET पेपर लीक मामला सुप्रीम कोर्ट में है। 8 जुलाई को इस संबंध में सुनवाई होगी। पेपर में गड़बड़ियों के चलते कोर्ट में 26 याचिकाएं लगाई गई है। इन सभी की एक साथ सुनवाई होगी। ReNEET के खिलाफ भी गुजरात में 56 स्टूडेंट्स ने याचिका लगाई है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

NEET-UG NEET नीट पेपर लीक NEET काउंसलिंग