हरियाणा में केजरीवाल की 5 गारंटी का ऐलान , 24 घंटे फ्री बिजली , महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देने का वादा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गैरमौजूगी में पत्नी सुनीता केजरीवाल ने इसका मोर्चा संभाला है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
New Delhi Haryana Aam Aadmi Party 5 guarantees Announcement
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने 5 गारंटी की घोषणा की है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की 5 गारंटी का ऐलान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने किया। सुनीता केजरीवाल ने कहा पूरे हरियाणा को मुफ्त और 24 घंटे बिजली दी जाएगी। सबको अच्छा और फ्री इलाज मिलेगा। सरकारी स्कूलों में अच्छी और मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगे और हर युवा को रोजगार मिलेगा।

सुनीता केजरीवाल ने लॉन्च की 5 गारंटी

आम आदमी पार्टी हरियाणा में पहली बार सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।  शनिवार को पंचकूला में सुनीता केजरीवाल ने इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में अरविंद केजरीवाल की गारंटियां लॉन्च की। इस मौके पर पंजाब के सीएम भगवंत मान, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और डॉ. संदीप पाठक भी मौजूद रहे।

पहली गारंटी : मुफ्त और 24 घंटे बिजली

आम आदमी पार्टी की पहली गारंटी में मुफ्त और 24 घंटे बिजली देने की है। 24 घंटे घरेलू बिजली फ्री मिलेगी। दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में पुराने घरेलू सारे बकाया बिजली बिल माफ किए जाएंगे। पावर कट बंद होंगे। दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाएगा।

दूसरी गारंटी : सबको अच्छा और फ्री इलाज

सबको अच्छा और फ्री इलाज है। दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहरों के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। सभी सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प किया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे। हर हरियाणवी का पूरा इलाज मुफ्त होगा, चाहे बीमारी छोटी हो या बड़ी। सभी टेस्ट, दवाइयां, ऑपरेशन और इलाज सब फ्री होगा।

तीसरी गारंटी : अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा

आम आदनी प्रदेश में अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा देगी। दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्मा करेंगे। सरकारी स्कूलों को इतना अच्छा बनाएंगे कि आप अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूलों में भर्ती करवाओगे। प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी भी बंद करेंगे। प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने से रोका जाएगा।

चौथी गारंटी : सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपए

हरियाणा में सभी माताओं-बहनों को हर महीने एक हजार रुपए दिए जाएंगे।

पांचवी गारंटी : हर युवा को रोजगार

हर बेरोजगार युवा के लिए रोज़गार का इंतजाम करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें... जैविक खेती करने वाले किसानों के लिए खुशखबरी , 3 साल तक खातों में आएगी राशि

हम राजनीति को व्यवसाय नहीं मानते : भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि हम राजनीति को व्यवसाय नहीं मानते। यह हमारे लिए सिर्फ पेशा नहीं बल्कि जुनून है... अगर विपक्ष अच्छे होते तो हमें पार्टी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती...उन्होंने हमें चुनौती दी। हरियाणा के लोगों ने हर पार्टी को समय और मौका दिया, लेकिन कोई भी अच्छा नहीं निकला।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आम आदमी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव सुनीता केजरीवाल ने लॉन्च की गारंटी सुनिता केजरीवाल हरियाणा में आप की 5 गारंटी दिल्ली न्यूज