पीएम मोदी पर क्यों फायर हुए खड़गे,  BJP को बताया आतंकवादियों की पार्टी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को आतंकवादियों की पार्टी बता दिया। खड़गे का यह बयान पीएम मोदी की उस टिप्पणी के विरोध में आया जिसमें पीएम ने कांग्रेस को अर्बन नक्सली पार्टी बताया था।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
New Delhi Mallikarjun Kharge reaction PM Modi statement
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और पीएम मोदी (PM MODI) पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को आतंकवादियों की पार्टी बता है। खड़गे का यह बयान पीएम मोदी की उस टिप्पणी के विरोध में दिया जिसमें पीएम ने कांग्रेस को अर्बन नक्सली पार्टी बताया था।

पीएम मोदी की टिप्पणी पर दिया जवाब

पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा कांग्रेस को अर्बन नक्सली पार्टी बताते हैं। यह उनकी आदत में है, लेकिन उनकी अपनी पार्टी क्या है? बीजेपी आतंकियों की पार्टी है, जो लोगों की लिंचिंग में शामिल है। बीजेपी की विचारधारा आतंकवाद जैसी है। मोदी को इस तरह के आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने विशेष रूप से बीजेपी शासित राज्यों में दलित और आदिवासी वर्ग के साथ अत्याचारों का मुद्दा उठाया।

ये खबर भी पढ़ें... अफसरों का गजब कारनामा, जिंदा को बताया मृत और मृत महिला को दे रहे पेंशन

कांग्रेस पर लगाए थे आरोप

दरअसल, महाराष्ट्र में ठाणे में 5 अक्टूबर को एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला था। पीएम मोदी ने कहा था कांग्रेस को अर्बन नक्सली रहे हैं। वह देश विरोधियों के साथ खड़ी है। कांग्रेस और सहयोगियों का एक ही मिशन है- बांटो और सत्ता में रहो। उन्होंने कहा कि अगर हम एक रहे तो उनका देश को बांटने का एजेंडा फेल हो जाएगा। कांग्रेस कैसे उन लोगों के साथ खड़ी है, जो भारत के लिए अच्छी नीयत नहीं रखते। कांग्रेस गरीबों को और गरीब रखना चाहती है। ऐसे में कांग्रेस से सावधान रहने की जरूर है।

ये खबर भी पढ़ें... एक्शन में मोदी सरकार, दागी और नॉन-परफॉर्मर अफसरों की खैर नहीं

अर्बन नक्सली कहने पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस को अर्बन नक्सल कहे जाने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने पलटवार करते हुए कहा कि जो बुद्धिजीवी हैं, उन्हें पीएम मोदी अर्बन नक्सल कहते हैं, जबकि उनकी अपनी पार्टी लोगों की लिंचिंग और आदिवासियों के खिलाफ हिंसा में शामिल है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकारें आदिवासी और दलितों के साथ अत्याचार करती हैं। उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि जिस जिस राज्य में बीजेपी की सरकारें हैं, वहां दलित और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। इसके बाद भी पीएम मोदी इन घटनाओं को लेकर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं करते और दोष दूसरों पर लगाते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएम मोदी मल्लिकार्जुन खड़गे CONGRESS कांग्रेस Congress President Mallikarjun Kharge कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे BJP बीजेपी Political News महाराष्ट्र Delhi News दिल्ली न्यूज अर्बन नक्सल महाराष्ट्र राजनीति समाचार दिल्ली न्यूज हिंदी pm modi