संसद में टीएमसी सांसदों का हंगामा , महुआ मोइत्रा पर भड़क उठे स्पीकर ओम बिड़ला

बजट पर चर्चा के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बजर्नी पर टिप्पणी होते ही टीएमसी सांसदों ने हंगामा कर दिया। सांसद महुआ मोइत्रा ने कमेंट करने वाले बीजेपी एमपी को सस्‍पेंड करने की मांग की, इस दौरान स्‍पीकर ओम बिरला भड़क गए।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
New Delhi Parliament Speaker Om Birla angry TMC MP Mahua Moitra
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. बजट पर चर्चा के दौरान बुधवार को लोकसभा में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने स्‍पीकर ओम बिरला के बीच तीखी बहस देखने को मिली। स्पीकर ने सांसद मोइत्रा के बरताव को लेकर नाराजगी जताई। इसी बीच महुआ मोइत्रा ने ममता बनर्जी पर कमेंट करने वाले बीजेपी सांसद को सस्‍पेंड करने की मांग की, जिस पर स्‍पीकर ओम बिरला भड़क गए, उन्‍होने साफ किया कि वो डायरेक्‍शन नहीं दे सकते।

ममता बनर्जी पर टिप्पणी के बाद हंगामा

हुआ कुछ यूं कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा अपनी बात रख रही थी। इस दौरान बीजेपी के किसी सांसद ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का नाम लेकर कुछ टिप्पणी कर दी, जिसके बाद सदन में मौजूद टीएमसी सांसदों ने हल्ला मचाना शुरु कर दिया। इस दौरान में महुआ मोइत्रा ने डिमांड रख दी कि बीजेपी के एमपी को सस्पेंड किया जाए। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुस्से से लाल हो गए।

ये खबर भी पढ़ें...संसद में गूंजा बैरसिया रेल लाइन का मुद्दा , सांसद आलोक शर्मा ने की सर्वे कराए जाने की मांग

आप मुझे डायरेक्शन देंगी...

स्पीकर के बार-बार समझाने के बाद भी जब महुआ मोइत्रा एक ही बात पर अड़ी रही तो ओम बिरला भड़क उठे। उन्होंने कहा- आप मुझे डायरेक्शन देंगी, नो, नो … मैं ये मैं अलाऊ नहीं कर सकता।

बोलना है तो बोल‍िए वरना रहने दीज‍िए…

इस बीच ममता बनर्जी के भतीजे और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि जो इस सदन का सदस्‍य नहीं होता है उसका नाम नहीं लेना चाह‍िए। ममता बनर्जी इस सदन की सदस्‍य नहीं है। उनका नाम भी ल‍िया गया है। इस पर सत्ता पक्ष को भी माफी मांगनी चाह‍िए। इसी बात को फिर महुआ ने दोहराया तो स्पीकर ओम ब‍िरल ने कहा क‍ि आप मुझे डायरेक्‍शन मत दीज‍िए, बोलना है तो बोल‍िए वरना रहने दीज‍िए।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा सीएम ममता बनर्जी पर टिप्पणी संसद में टीएमसी सांसदों का हंगामा महुआ मोइत्रा पर भड़के स्पीकर बिड़ला दिल्ली न्यूज