फिर डरा रहा कोरोना का नया वैरिएंट, देश भर के अनेक राज्यों में 76 केस, इन्फ्लूएंजा दे रहा दोहरी मार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
फिर डरा रहा कोरोना का नया वैरिएंट, देश भर के अनेक राज्यों में 76 केस, इन्फ्लूएंजा  दे रहा दोहरी मार

New Delhi. देश के कई राज्यों में फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर एक्सबीबी.1.16 वैरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना के एक्सबीबी.1.16 वैरिएंट के कुल 76 केस पाए गए हैं। जो देश में हाल के मामलों में बढ़ोतरी के पीछे का कारण हो सकते हैं। इस वैरिएंट के 30 केस कर्नाटक में, 29 महाराष्ट्र, 7 पुडुचेरी, 5 दिल्ली में पाए गए हैं।





नए वैरिएंट से बढ़ रहे केस





कुछ विशेषज्ञों ने इस वैरिएंट को कोविड-19 मामलों में हालिया वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठहराया है। विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि कोविड मामलों में वृद्धि इस नए वैरिएंट के कारण हो रही है जबकि इन्फ्लूएंजा के मामले एच3एन2 के कारण बढ़ रहे हैं। इन दोनों के लिए कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने से संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिल सकती है। हालांकि अब तक मिले मामले गंभीर नहीं हैं इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • इंदौर में मनोज बाजपेयी की शिकायत पर मुश्किल में केआरके, गिरफ्तारी वारंट जारी, वकील की दुहाई- कैंसर से पीड़ित है






  • कोरोना तेलंगाना,गुजरात, हिमाचल और ओडिसा में भी पांव पसार रहा है। यहां भी कोरोना के नए मरीज डिडक्ट हुए हैं। भारतीय एजेंसियों के मुताबिक नया वैरिएंट पहली बार जनवरी में पाया गया था जब वैरिएंट के दो सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं फरवरी में इस वैरिएंट से 59 लोग संक्रमित पाए गए। मार्च के महीने में अभी तक इसके 15 केस सामने आए हैं। 





    सवा सौ दिन बाद मिले इतने केस





    भारत में पिछले चौबीस घंटे में झारखंड और महाराष्ट्र से संक्रमण से एक-एक, जबकि केरल से दो लोगों की मौत की जानकारी मिली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के 843 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,94,349 हो गई है। शनिवार को 126 दिन के बाद एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 800 से अधिक मामले दर्ज किए गए। 







     



    Corona scares again new variant panics 76 cases in many states influenza giving double whammy फिर डरा रहा कोरोना नए वैरिएंट से दहशत अनेक राज्यों में 76 केस इन्फ्लूएंजा दे रहा दोहरी मार