बारिश से होगी नए साल की शुरूआत, MP का ग्वालियर सबसे ठंडा, दिल्ली समेत कई राज्यों में कोहरे का रेड अलर्ट

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
बारिश से होगी नए साल की शुरूआत, MP का ग्वालियर सबसे ठंडा, दिल्ली समेत कई राज्यों में कोहरे का रेड अलर्ट

BHOPAL. मध्यप्रदेश में इन दिनों मौसम में लगातार बदलाव आ रहे हैं। आने वाले कुछ दिनों में फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है। 2023 की विदाई बारिश के साथ हो सकती है। देश के कई इलाकों में अब ठंड अपना असर दिखाने लगी है। देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में घने कोहरे का असर दिखाई दे रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा से लेकर कश्मीर,उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश तक अधिकतर राज्यों पर कोहरे का साया है। दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में कोहरे को लेकर रेड अलर्ट है।

मप्र में यहां रहेगा कोहरा

  • ग्वालियर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दतिया, भिंड और मुरैना जिले में घने से अति घना कोहरा होगा।
  • रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना और दमोह जिलों में मध्यम से घना कोहरा रहेगा।
  • शिवपुरी, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी और सागर जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा रहेगा।

कई जगहों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मध्य प्रदेश के अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, भिंड, देवास, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सागर, टीकमगढ़, रीवा, सीधी, सतना और सिंगरौली जिलों में कल यानी 30 दिसंबर को बादल पूरी तरह से छाए रहेंगे। 31 दिसंबर से लेकर 4 जनवरी तक कई जगहों पर ओलावृष्टि और बारिश का आशंका भी है।

किस जिले में कितना रहा तापमान ?

गुरुवार (28 दिसंबर) को मप्र का ग्वालियर शहर सबसे ठं डा रहा। यहां सीजन में पहली बार दिन का अधिकतम तापमान 15.7 डिग्री तक पहुंच गया। भोपाल में 27.8 डिग्री, इंदौर में 26.7 डिग्री, जबलपुर में 27.5 डिग्री और उज्जैन में 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा। 1-2 जनवरी को ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में सुबह के समय घना कोहरा बने रहने की संभावना है।

MP weather एमपी का मौसम Weather condition in MP एमपी में मौसम का हाल MP weather Forecast rain in mp Rain forecast in MP MP today temperature एमपी का मौसम पूर्वानुमान एमपी में बारिश एमपी में बारिश का अनुमान एमपी का आज का तापमान