बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूटा, नीतीश कल विधायक दल की बैठक के बाद इस्तीफा देंगे

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूटा, नीतीश कल विधायक दल की बैठक के बाद इस्तीफा देंगे

NEW DELHI. बिहार में नीतीश और लालू के गठबंधन का पटाक्षेप लगभग हो गया है। रविवार को सुबह 10 बजे नीतीश कुमार विधायक दल की बैठक के बाद अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देंगे। इसके साथ ही नई सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे। JDU कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। राज्यपाल से कल ही नए सीएम के तौर पर शपथ दिलाने की मांग करेंगे।

अमित शाह और नड्डा हो सकते हैं शामिल

नीतीश कुमार 2 डिप्टी सीएम नीतीश के साथ शपथ लेंगे। ये दोनों डिप्टी सीएम बीजेपी से हो सकते हैं। बीजेपी-जेडीयू की तरफ से 14-14 मंत्री शपथ ले सकते हैं। जीतन राम मांझी की पार्टी ने भी 2 मंत्री पद की मांग की है। शपथ समारोह में गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं।

खेला होना बाकी हैः तेजस्वी

इधर, पटना में राजद की बैठक के दौरान तेजस्वी ने दावा किया कि असली खेला होना अभी बाकी है। नीतीश हमारे आदरणीय थे और रहेंगे। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया है। लालू ने अपने मंत्रियों से कहा- इस्तीफा नहीं देना है।

Bihar News बिहार न्यूज Bihar politics बिहार की राजनीति Nitish-Lalu alliance broken Nitish will resign tomorrow Nitish resigns after the legislature party meeting नीतीश-लालू गठबंधन टूटा नीतीश कल देंगे इस्तीफा विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश का इस्तीफा