संसद भवन में कड़ी सुरक्षा, जूते उतरवाकर चेकिंग, मकर गेट से मुख्यमंत्री को भी नहीं जाने दिया अंदर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
संसद भवन में कड़ी सुरक्षा, जूते उतरवाकर चेकिंग, मकर गेट से मुख्यमंत्री को भी नहीं जाने दिया अंदर

NEW DELHI. बुधवार की घटना के बाद पार्लियामेंट के अंदर और बाहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गुरुवार को संसद के अंदर जाने वालों की जूते उतरवाकर चेकिंग की गई। इस बीच मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा को मकर द्वार से बिल्डिंग के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद मुख्यमंत्री अपनी कार से उतरे और शार्दुल द्वार से होते हुए संसद के अंदर गए।

कार से पहुंचे थे सीएम कॉनराड संगमा

मेघालय के CM कॉनराड संगमा संसद भवन में प्रवेश के लिए कार से पहुंचे थे। मकर द्वार पर पहुंचते ही उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया। उनसे शार्दुल द्वार से अंदर जाने के लिए कहा गया। इसके बाद संगमा कार से उतरे और पैदल चलकर शार्दुल द्वार से अंदर पहुंचे।

मकर द्वार फिलहाल प्रतिबंधित

संसद भवन की सुरक्षा में चूक के बाद नए भवन के मकर द्वार को सभी के लिए फिलहाल प्रतिबंधित कर दिया गया है। मकर द्वार से केवल सांसदों को ही संसद भवन में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। नए फैसले के तहत संसद के गज द्वार से प्रधानमंत्री, हंस द्वार से लोकसभा स्पीकर, अश्व द्वार से राज्यसभा चेयरमैन, मकर द्वार से सांसद और मंत्रियों की एंट्री होगी। इसके अलावा शार्दुल द्वार से राज्य के मुख्यमंत्री और अधिकारी जबकि गरुड़ द्वार से मीडियाकर्मियों की एंट्री होगी।

ये खबर भी पढ़िए..

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मानते थे कि राहुल पॉलिटिक्स के लिए अभी मैच्योर नहीं, बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने किया खुलासा

बुधवार को हुआ संसद पर हमला

बुधवार को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई गई थी। संसद में 2 युवक विजिटर गैलरी से कूदे और पीले रंग का धुआं उड़ाने लगे। सुरक्षा में सेंध लगाने वाले दोनों लोगों को पहले सांसदों ने पीटा फिर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। अभी तक की जांच में इस सिक्योरिटी ब्रेक के 6 किरदार सामने आए हैं। 2 ने सदन में हंगामा किया, 2 ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया। 2 अन्य समेत 5 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं एक की तलाश जारी है।

Parliament House Security in Parliament House Checking in Parliament House Checking at Makar Gate of Parliament House संसद भवन संसद भवन में सुरक्षा संसद भवन में चेकिंग संसद भवन के मकर गेट पर चेकिंग