BJP नेता के बेटे ने पाकिस्तानी लड़की से किया ऑनलाइन निकाह

भाजपा नेता तहसीन शाहिद के बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर का निकाह पाकिस्तान की अंदलीप जहरा से ऑनलाइन हुआ। वीजा न मिलने पर यह निकाह वीडियो कॉल के जरिए पढ़वाया गया।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में शुक्रवार रात एक अनोखी शादी देखने को मिली, जहां भाजपा नेता तहसीन शाहिद के बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर का निकाह पाकिस्तान की रहने वाली अंदलीप जहरा से ऑनलाइन हुआ। यह निकाह वीडियो कॉल के जरिए संपन्न हुआ, क्योंकि वीजा न मिलने के कारण दोनों पक्षों को एक-दूसरे के देश में आने-जाने की अनुमति नहीं मिली।

निकाह की अनोखी प्रक्रिया

दरअसल, भाजपा नेता तहसीन शाहिद ने एक साल पहले अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने रिश्तेदार सैय्यद अली जैदी की बेटी अंदलीप जहरा (Andleeb Zahra) से तय की थी, जो लाहौर, पाकिस्तान (Lahore, Pakistan) में रहती हैं। शादी के लिए वीजा की प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन समय पर वीजा नहीं मिलने के कारण शादी की तारीख बार-बार आगे बढ़ानी पड़ी।

इस बीच, अंदलीप जहरा की मां, राना यास्मीन जैदी (Rana Yasmin Zaidi), की तबीयत बिगड़ गई, और वह लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती हो गईं। उनकी इच्छा थी कि उनकी बेटी की शादी उनके रहते हो जाए। इस वजह से दोनों परिवारों ने मिलकर ऑनलाइन शादी का फैसला किया।

शादी की रस्में

शुक्रवार रात, जौनपुर के मखदूमशाह इलाके (Makhdoomshah Area) में स्थित इमामबाड़ा कल्लू मरहूम (Imambara Kallu Marhoom) में यह शादी संपन्न हुई। मौलाना महफूजूल हसन खान (Maulana Mahfoozul Hasan Khan) ने लड़के पक्ष की ओर से निकाहनामा पढ़वाया, जबकि लड़की पक्ष ने वीडियो कॉल (Video Call) के जरिए निकाह कबूल किया। इस दौरान दूल्हा-दुल्हन ने वीडियो कॉल पर "कबूल है... कबूल है... कबूल है" बोलकर जिंदगी भर के लिए एक-दूसरे को अपना हमसफर बनाया।

लव जिहाद : मुझे बचा लो, वो मुझे मार देगा... जम्मू से भागकर छत्तीसगढ़ आई महिला, चार साल पहले की थी लव मैरिज

बारात और शादी की धूम

हालांकि यह ऑनलाइन शादी थी, लेकिन दूल्हे के पिता तहसीन शाहिद ने शादी की रस्मों में कोई कमी नहीं छोड़ी। जौनपुर में इमामबाड़ा पर करीब 100 से ज्यादा बाराती पहुंचे, और शादी की सारी रस्में धूमधाम से निभाई गई। लड़के पक्ष ने पूरी बारात सजाकर इमामबाड़ा में शादी की रस्में अदा कीं।

वीजा की अपील

शादी के बाद, दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर (Mohammad Abbas Haider) ने वीजा के लिए जल्द से जल्द अपील की ताकि उनकी दुल्हन अंदलीप जहरा की विदाई हो सके और वह भारत आ सके। दोनों परिवारों ने उम्मीद जताई कि जल्द ही वीजा प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और दुल्हन को जौनपुर लाया जा सकेगा।

एमपी की दुल्हन कनाडा का दूल्हा, पंडित जी ने कराई ऑनलाइन शादी

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पाकिस्तानी दुल्हन pakistani bride BJP Leader भाजपा नेता Online marriage उत्तर प्रदेश हिंदी न्यूज जौनपुर वीडियो कॉल निकाह