संसद भवन के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल गांधी भी शामिल

आज लोकसभा का सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी सांसद पार्लियमेंट के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रोटेस्ट में सत्ता पक्ष पर सरकारी एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगाया जा रहा है।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
विपक्ष का संसद भवन के बाहर प्रदर्शन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज लोकसभा का सत्र शुरू होने से पहले संसद भवन के बाहर विपक्षी सांसदों ने प्रदर्शन किया। सरकारी एजेंसियों के गलत इस्तेमाल को लेकर विपक्षी सांसद प्रोटेस्ट करते दिखाई दिए। इस प्रोटेस्ट में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी शामिल रहे। सभी सांसद हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

नीट पर चर्चा चाहता है विपक्ष

संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी नेता सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग के अलावा विपक्ष  नीट परीक्षा को लेकर भी सदन में एक दिन की चर्चा चाहता है। सरकार की तरफ से इस पर राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद चर्चा करने की बात कही गई है।

ये खबर भी पढ़िए...

बदले कानून : ठग अब नहीं होंगे 420, हत्यारों को 302 में नहीं मिलेगी सजा, जानें वजह

नए क्रिमिनल कानूनों का भी विरोध

आज से देश में नए क्रिमिनल कानून भी लागू हो रहे हैं। संसद भवन पहुंच रहे विपक्षी सांसद इसका भी विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद शशि थरुर ने कहा- "हमारी चिंता यह थी कि संसद में इस पर पूरी तरह से चर्चा नहीं हुई क्योंकि पूरा विपक्ष निलंबित था।"
इसके अलावा आप नेता राघव चड्डा ने कहा- "पहले इसका एक रिव्यू होना चाहिए...कानून को इतने आनन-फानन में लागू नहीं करना चाहिए। इसके बड़े दूरगामी परिणाम है।"

ये खबर भी पढ़िए...

Commercial gas cylinder : 31 रुपए तक सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें आपके शहर में कितने होंगे दाम

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

संसद भवन प्रदर्शन विपक्ष का प्रदर्शन संसद भवन के बाहर प्रदर्शन