PM मोदी जाएंगे वायनाड, 10 अगस्त को करेंगे लैंडस्लाइड से प्रभावित इलाकों का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को वायनाड के भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। साथ ही पीड़ित लोगों से मुलाकात करेंगे। इस विनाशकारी लैंडस्लाइड ने भारी तबाही मचाई है। मृतकों का आंकड़ा 400 से पार पहुंच गया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
PM Modi to visit landslide affected Wayanad on August 10
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. केरल के वायनाड में पिछले दिनों हुए विनाशकारी भूस्खलन से भारी तबाही हुई है। इस आपदा से वायनाड में भारी नुकसान हुआ है। केरल के हालात को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 अगस्त को वायनाड का दौरा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। पीएम मोदी भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। साथ ही आपदा प्रभावितों से मिलकर हालचाल जानेंगे।

हवाई सर्वेक्षण करेंगे पीएम मोदी

जानकरी के अनुसार पीएम मोदी विशेष विमान से कन्नूर पहुंचेंगे, इसके बाद पीएम मोदी  हेलीकाप्टर से भारी बारिश और भूस्खलन बर्बाद हुए क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। साथ ही ले राहत शिविरों का दौरा भी करेंगे, इन राहत शिविरों में 10 हजार से ज्यादा आपदा प्रभावित लोगों ने शरण ले रखी है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने वायनाड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था।

अब तक 410 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लापता

केरल के वायनाड जिले में लैंडस्लाइड और मूसलाधार बारिश से कई गांवों में भारी तबाही हुई है। लोगों के घर दुकान सब कुछ बर्बाद हो चुका है। इस आपदा में अब तक 410 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग लापता है। प्रभावित इलाकों में सेना और एनडीआरएफ का तलाशी अभियान जारी है। शवों की तलाश में खोजी कुत्तों को मदद ली जा रही है। दुर्गम इलाकों में अभियान में लगी टीम को उतारने के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टरों की मदद ली गई है। भारी बारिश के बाद बड़े पैमाने पर हुए भूस्खलन से मुंडक्कई, चूरलमाला, अट्टामाला और नूलपुझा गांवों में भारी नुकसान हुई है। आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बचाव दल भारी मशीनों की मदद से बचाव अभियान में लगा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें...राज्यसभा में कुर्सी छोड़कर उठे और बाहर चले गए नाराज सभापति धनखड़ , जानें ऐसा क्या हुआ...

राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड में हुए भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में केंद्र सरकार से वायनाड के लिए व्यापक पुनर्वास पैकेज का देने अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को लोगों को मिलने वाले मुआवजा भी बढ़ाना चाहिए। केंद्र सरकार को वायनाड लैंडस्लाइड को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Wayanad Landslides वायनाड में भूस्खलन से तबाही पीएम मोदी का वायनाड दौरा वायनाड जाएंगे पीएम मोदी