नए विवाद में घिरे पंडित प्रदीप मिश्रा, मां ताप्ती के अपमान का लगा आरोप

सीहोर के कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा के एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। राधारानी के बाद उन्होंने ताप्ती नदी को लेकर विवादित बयान दिया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Pradeep Mishra
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीहोर के कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा के एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। राधारानी के बाद उन्होंने ताप्ती नदी को लेकर विवादित बयान दिया है। प्रदीप मिश्रा ने बैतूल के मुलताई में मां ताप्ती मंदिर के प्रमुख पुजारी सौरभ जोशी ने पंडित मिश्रा पर ताप्ती का अपमान का आरोप लगा दिया है। जोशी ने कहा कि यदि वे मुलताई आकर मां ताप्ती से माफी नहीं मागेंगे तो हम सभी भक्त उनके खिलाफ आंदोलन के लिए तैयार हैं।

पंडित मिश्रा ने क्या बोला

दिसंबर 2022 में पंडित प्रदीप मिश्रा बैतूल में शिवपुराण की कथा के लिए गए थे। तभी वह कह रहे हैं कि माता यमुना और ताप्ती दोनों बहनें हैं, लेकिन आपस में उनकी कभी नहीं बनी। घाट पर भगवान जब रास करते थे, उस समय यमुना जी उनके विग्रह पर आए पसीने को पोंछने के लिए जाती थीं। एक बार यमुना का रूप धारण कर प्रभू के पास ताप्ती चली गईं। ताप्ती ने श्री विग्रह के पसीने को पोंछ दिया, लेकिन जैसे ही यमुना जी ने वहां ताप्ती को देखा उन्हें गुस्सा आ गया। पूछने पर ताप्ती ने बताया कि मैं कृष्ण को अपना बनाना चाहती हूं। इस पर यमुना ने क्रोध में आकर श्राप दे दिया कि किसी भी नदी में अस्थियां विसर्जित होंगी तो उनको गलने में 44 दिन लगेंगे, लेकिन तेरे जल में वह तुरंत गल जाएंगी। 

राधा रानी पर भी दिया विवादित बयान

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बीते दिनों छत्तीसगढ़ में एक कथा के दौरान राधा रानी पर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि राधा रानी श्री कृष्ण की पत्नी नहीं हैं, उनका छाता निवासी अनय घोष के साथ विवाह हुआ था। राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थी। उनके पिता वर्ष में एक बार कचहरी लगाने आते थे, इसलिए उस स्थान का नाम बरसाना पड़ गया।

ये खबर भी पढ़ें...

पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के आगे नाक रगड़कर मांगी माफी

बरसाना जाकर माफी मांगी

पंडित प्रदीप मिश्रा शनिवार 29 जून बरसाना पहुंचे। यहां उन्होंने राधा-रानी को दंडवत प्रणाम किया और नाक रगड़कर माफी मांगी। जिसके बाद उन्होंने बोला मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची हो, तो उसके लिए माफी मांगता हूं। मैं ब्रजवासियों के चरणों में दंडवत प्रणाम कर माफी मांगता हूं। मैंने लाडली जी और बरसाना सरकार से क्षमा चाहता हूं। सभी से निवेदन है कि किसी के लिए कोई अपशब्द न कहें। राधे-राधे कहें, महादेव कहें। मैं सभी महंत, धर्माचार्य और आचार्य से माफी मांगता हूं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Pradeep Mishra Pandit Pradeep Mishra पंडित प्रदीप मिश्रा Hindi News हिंदी न्यूज पंडित प्रदीप मिश्रा का बयान नेशनल हिंदी न्यूज