दिल्ली पुलिस की सफाई: शपथ ग्रहण के दौरान देखा गया जानवर तेंदुआ नहीं, घरेलू बिल्ली है

इस शपथ समारोह के दौरान कैमरे में कुछ ऐसा कैद हुआ, जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल दुर्गादास की शपथ के बाद राष्ट्रपति भवन में पीछे से कोई जानवर गुजरता दिख रहा है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
President House oath taking
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राष्ट्रपति भवन ( President House ) में रविवार  09 जून को नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) और 71 अन्य मंत्रियों ने शपथ ग्रहण ( oath taking ) की। यूं तो सभी की नजरें शपथ लेने वाले मंत्रियों पर टिकी थी। मगर इस शपथ समारोह के दौरान कैमरे में कुछ ऐसा कैद हुआ, जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल दुर्गादास की शपथ के बाद राष्ट्रपति भवन में पीछे से कोई जानवर गुजरता दिख रहा है। वीडियो में नजर आ रहे इस जानवर को कोई बिल्ली बता रहा है तो कोई तेंदुआ, लेकिन दिल्ली पुलिस ने बताया कि वह घरेलू बिल्ली ( domestic cat )  है।

दिल्ली पुलिस ने किया स्पष्ट

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को स्पष्ट किया कि शपथ ग्रहण समारोह के लाइव प्रसारण के दौरान देखा गया जानवर तेंदुआ या कोई जंगली जानवर नहीं था, बल्कि एक घरेलू बिल्ली थी। बता दें कि इस समारोह का एक छोटा वीडियो क्लिप सोमवार को वायरल हो गया था। इंटरनेट और सोशल मीडिया यूजर्स ने अनुमान लगाया था कि वीडियो में दिख रहा जानवर एक तेंदुआ था।

ये खबर भी पढ़ें...

Modi Cabinet : मंत्रालय मिलते ही शिवराज ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

अफवाहों पर ध्यान ना दें

लोगों ने सोशल मीडिया पर यहां तक कहा कि अफवाहों पर ध्यान ना दें, इस समारोह ने बड़ी सुरक्षा चूक को उजागर कर दिया। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि कहीं कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई थी। कुछ घंटों बाद दिल्ली पुलिस ने इस वायरल वीडियो पर अपना बयान जारी किया। दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह तथ्य सही नहीं है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान जंगली जानवर नजर आया। कैमरे में कैद जानवर एक सामान्य घरेलू बिल्ली है।

ये खखर भी पढ़ें...

Modi Cabinet : शिवराज को कृषि, सिंधिया दूरसंचार मंत्री बने, खटीक को सामाजिक न्याय

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा- राष्ट्रपति भवन में घरेलू कुत्ते और बिल्लियां ही हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद हमने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा से पता लगाया कि क्या कैमरे में कैद जानवर तेंदुआ था। हमने पाया कि वहां कोई तेंदुआ नहीं था। राष्ट्रपति भवन में केवल कुत्ते और बिल्लियां ही हैं। वहीं वन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन में किसी तेंदुए के देखे जाने की कोई सूचना नहीं है। लोगों से अपील है कि वे इन अफवाहों पर ध्यान ना दें। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

घरेलू बिल्ली domestic cat oath taking narendra modi शपथ ग्रहण नरेंद्र मोदी President House राष्ट्रपति भवन