पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाने वाले मयूर मुंडे ने छोड़ी BJP, पार्टी में चल रही कलह पर कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाने वाले कार्यकर्ता मयूर मुंडे ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने भाजपा की पुणे इकाई में चल रही कलह पर बात की है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

महाराष्ट्र के पुणे में पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) का मंदिर बनाने वाले कार्यकर्ता ने भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) छोड़ दी है। साल 2021 में मयूर मुंडे ( mayur munde ) नाम के शख्स ने इसका निर्माण करवाया था, तब उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। अब एक बार फिर मयूर मुंडे बीजेपी छोड़कर चर्चाओं में आ गए हैं।

पुणे बीजेपी में मतभेद

दरअसल, महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की पुणे इकाई में मतभेद की खबरें आ रही हैं। कोथरुड और खड़कवासला के मौजूदा विधायकों पर उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया गया है। कहा जा रहा है कि शिवाजीनगर से विधायक सिद्धार्थ शिरोले ( MLA Siddharth Shirole ) पार्टी के वफादार कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं। श्री नमो फाउंडेशन ( Shri Namo Foundation ) के मयूर मुंडे ने इसे लेकर शिरोले के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई है।

ये भी खबर पढ़िए... मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूदे विधानसभा उपाध्यक्ष, कई और विधायक भी कूदे

वफादार कार्यकर्ता की तरह किया काम

इस मामले में मयूर मुंडे ( mayur munde ) ने बताया कि उन्होंने पिछले कई सालों से बीजेपी में एक निष्ठावान कार्यकर्ता के तौर पर काम किया है। इस दौरान उन्होंने पार्टी में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दी और पूरी निष्ठा के साथ काम किया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मुंडे ने कहा कि बीजेपी लगातार वफादार पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रही है।

मयूर मुंडे ने क्या आरोप लगाया?

मुंडे के मुताबिक, इस समय बीजेपी उन नेताओं को तरजीह दे रही है जो दूसरी पार्टियों से बीजेपी में शामिल हुए हैं। मुंडे ने आरोप लगाया कि विधायक अपना जनाधार बढ़ाने में लगे हैं। इसके लिए पदाधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है। दूसरी पार्टियों से आने वालों को पार्टी में कई पद दिए जा रहे हैं। इससे पुराने पदाधिकारियों का अपमान हो रहा है। मयूर मुंडे ने यह भी आरोप लगाया कि अब पुराने नेताओं को पार्टी की बैठकों में भी नहीं बुलाया जाता। उनकी राय भी नहीं सुनी जा रही और उन्हें चुनाव प्रक्रिया से दूर रखा गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएम मोदी महाराष्ट्र न्यूज महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 पीएम मोदी का मंदिर mayur munde मयूर मुंडे मयूर मुंडे ने छोड़ी BJP Mayur Munde left BJP महाराष्ट्र चुनाव maharashtra hindi news