कर्नाटक में महंगाई और बेरोजगारी का आतंक है, प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
कर्नाटक में महंगाई और बेरोजगारी का आतंक है, प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला

NEW DELHI. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार 7 मई को पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कर्नाटक के मोदबिद्री में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी यहां आकर कर्नाटक में आतंकवाद की बात करते हैं, मुझे लगा ये तो वो जगह नहीं है, यहां विकास की बात करने की बजाय आप आतंकवाद की बात कर रहे हैं।





कर्नाटक में आतंक है तो 40% की आपकी सरकार का आतंक है





उन्होंने आगे कहा कि यहां अगर आतंक है तो महंगाई और बेरोजगारी का आतंक है। प्रधानमंत्री जी कर्नाटक में अगर आतंक है तो आपकी 40% की सरकार का आतंक है, जो लोगों को लूट रही है। हर रोज 5 किसान आत्महत्या से मर रहे हैं। कर्नाटक में 4 सालों में 6487 किसानों, गरीबी की वजह से 542 लोगों, बेरोजगारी की वजह से 1675 लोगों, कर्ज-घाटे की वजह से 3734 लोगों ने आत्महत्या की है।





पहले 4 अलग-अलग बैंक थे आज सभी एक हो गए हैं





प्रियंका गांधी ने कहा कि पहले 4 अलग-अलग बैंक थे। कॉर्पोरेशन बैंक, विजया बैंक, सिंडिकेट बैंक और कन्नड़ बैंक, और अब इस सरकार की वजह से आज सभी एक बैंक में विलीन हो गए हैं। नेताओं की आदत खराब हो जाती है तो छूटनी मुश्किल हो जाती है। आपने यहां की कई चीजों को दो लोगों को बेच दिया है। हर चीज को महंगा कर दिया गया है, इस चीज का आतंक है। उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में 18 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया। नई पेंशन स्कीम से कई लोगों को आपत्ति हुई तो हमने वापस पुरानी पेंशन स्कीम लागू की।





यह खबर भी पढ़ें





जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी साजिश नाकाम, पुलिस ने 5-6 किलो IED बरामद किया, ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार





गृहलक्ष्मी योजना में परिवार की मुख्य सदस्य को 2000 रुपए मिलेंगे 





कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हमारी कुछ गारंटी है, 2.5 लाख सरकारी पद को एक साल में भरने का काम करेंगे। 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। गृहलक्ष्मी योजना के तहत परिवार की मुख्य सदस्य को 2000 रुपए मिलेंगे। महिलाओं के बस पास फ्री किया जाएगा। बेरोजगारों के लिए जिसने ग्रेजुएशन किया है 3000 रुपए और डिप्लोमा धारी छात्रों को 1500 रुपए दिए जाएंगे।



पीएम मोदी पर हमला महंगाई और बेरोजगारी का आतंक कर्नाटक विधानसभा चुनाव attack on PM Modi terror of inflation and unemployment Karnataka assembly elections प्रियंका गांधी priyanka gandhi