रायबरेली की जनसभा में क्यों बोले राहुल गांधी, जल्दी करनी पड़ेगी शादी

राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करने सोमवार को रायबरेली के बछरांवा पहुंचे। उनके साथ मंच पर बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा, रायबरेली मेरी दो माताओं की कर्मभूमि है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
2024-05-13T145919.141.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव 2024 में एक चुनावी प्रचार में जनसभा को संबोधित करने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) यूपी के रायबरेली ( Rae Bareli ) पहुंचे। उनके साथ बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। इस दौरान राहुल ने कहा- रायबरेली मेरी दो माताओं की कर्मभूमि है। इसीलिए मैं यहां से चुनाव लड़ने आया हूं। सभा में राहुल से पूछा गया कि, शादी कब करेंगे। राहुल ने जवाब में कहा- जल्दी करनी पड़ेगी। आपको बताते चले राहुल गांधी अबकी बार लोकसभा चुनाव दो संसदीय सीट रायबरेली और वायनाड से लड़ रहे हैं।

अब जल्द ही कर लूंगा शादी-राहुल

संबोधन के दौरान राहुल ने बहन प्रियंका को मंच पर थैंक्यू कहने के लिए बुलाया। उन्होंने बहन से लाड करते हुए कहा, ये मेरी बहन मेरे लिए कैंपेन कर रही है। अपना खून पसीना बहा रही है। इसी बीच भीड़ में से किसी ने राहुल से शादी को लेकर सवाल किया। जिस पर प्रियंका ने राहुल से कहा, पहले उसकी बात का जवाब दो। शादी के सवाल पर राहुल हंसते हुए बोले- अब जल्द ही कर लूंगा।

पहले भी राहुल की शादी को लेकर हो चुकी चर्चा

राहुल गांधी की शादी को लेकर चर्चाओं का बाजार अक्सर गर्म रहता है । रायबरेली के पहले पटना में भी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी थी और अगले कई दिन तक इसके मायने तलाशे जाते रहे।

मीडिया पर जमकर बरसे राहुल

ये मीडिया वाले हमारे आपके नहीं अडानी-अंबानी के मित्र हैं। इनको भी सैलरी लेनी है, घर चलाना है, बच्चे पालने हैं इसलिए ये मजबूर हैं। इनकी लगाम अडानी-अंबानी के हाथ में है। मीडिया ने कभी हमारे विकास कामों को नहीं दिखाया। मीडिया कभी सच नहीं दिखाता। किसी किसान-बेरोजगार का इंटरव्यू नहीं दिखाया इन लोगों ने लेकिन अंबानी की शादी दिखाई। 10 करोड़ की घड़ी, लाखों रुपए का ड्रेस देखा। ये लोग हमारे नहीं, अडानी-अंबानी-मोदी के हैं। पीएम अगर 22 लोगों के लिए काम कर सकते हैं। तो कांग्रेस पार्टी करोड़ों लोगों को लाखपति बना सकती है। भारत में सारे गरीब परिवारों की लिस्ट बनेगी। यूपी से भी करोड़ों लोग होंगे। लिस्ट में से हर परिवार की एक महिला का नाम चुना जाएगा। उस महिला के अकाउंट में 1 लाख रुपए साल के अंदर जाएगा।

20 मई को होनी है वोटिंग

बता दें कि केरल के वायनाड से सांसद कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बार दो लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी वायनाड सीट पर पहले ही मतदान हो चुका है। इसके अलावा वह यूपी की रायबरेली सीट से भी INDIA ब्लॉक के उम्मीदवार हैं। इस सीट पर 20 मई को वोटिंग होनी है।

प्रियंका भी कर रहीं प्रचार

राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी ने इस लोकसभा सीट को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। प्रियंका ने तो बकायदा रायबरेली के लिए एक विशेष अभियान लॉन्च किया है, जिसमें वह एक दिन में करीब 16 गांवों का दौरा कर रही हैं। इस बीच यह भी बताया जा रहा है कि 17 मई को रायबरेली में राहुल गांधी और अखिलेश यादव की साझा रैली भी होने वाली है।

 

राहुल गांधी की शादी Rae Bareli राहुल गांधी चुनाव 2024 Rahul Gandhi