राहुल गांधी ने नवनिर्वाचित ब्रिटिश पीएम कीर स्टार्मर और पूर्व पीएम ऋषि सुनक को लिखा पत्र, कही ये बड़ी बात

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर को पत्र लिखकर बधाई दी और उम्मीद जताई कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध मजबूत होने का सिलसिला जारी रहेगा।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Rahul Gandhi wrote letter British PM Kier Starmer and Rishi Sunak
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर को पत्र लिखकर बधाई दी और उम्मीद जताई कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध मजबूत होने का सिलसिला जारी रहेगा। साथ ही राहुल गांधी ने ब्रिटेन के पूर्व पीएम ऋषि सुनक को भी पत्र लिखकर उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। ऋषि सुनक को लिखे पत्र में उन्होंने ने उनकी पार्टी की हार पर संवेदना व्यक्त की है। कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर राहुल गांधी के लिखे गए पत्र की जानकारी दी। 

राहुल गांधी ने ऋषि सुनक को लिखा पत्र

राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि प्रिय ऋषि सुनक, मैं हाल ही में हुए चुनावी नतीजों पर अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं, लोकतंत्र में जीत और हार दोनों ही यात्रा का एक अनिवार्य हिस्सा हैं, और हमें दोनों को ही अपने कदमों में लेना चाहिए। सार्वजनिक सेवा के प्रति आपका समर्पण और अपने लोगों के प्रति प्रतिबद्धता सराहनीय है।

Rishi Sunak

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि मैं आपके कार्यकाल के दौरान भारत और यूके के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयासों की भी गहराई से सराहना करता हूं। मुझे विश्वास है कि आप अपने अनुभव के साथ सार्वजनिक जीवन में योगदान देना जारी रखेंगे, मैं आपके भविष्य के प्रयासों के लिए आपको शुभकामनाएं देता हूं।

ये खबर भी पढ़ें.. Budget 2024: पेश होने जा रहा मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट, सरकार ने किया डेट का ऐलान, बनेगा यह अनोखा रिकॉर्ड

पीएम स्टार्मर को दी जीत की बधाई

राहुल गांधी ने नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री स्टार्मर को जीत की बधाई देते हुए पत्र में कहा कि प्रिय प्रधानमंत्री स्टार्मर, मैं आपकी उल्लेखनीय चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई देता हूं। जो लेबर पार्टी और व्यक्तिगत रूप से आपके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। समानता के साथ आर्थिक विकास, मजबूत सामाजिक सेवाओं के माध्यम से सभी के लिए बेहतर अवसर और सामुदायिक सशक्तिकरण पर आपके अभियान का जोर स्पष्ट रूप से यूके के लोगों के दिलों को छू गया, जो एक उज्जवल भविष्य के लिए उनकी आकांक्षाओं को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा कि इन आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध व्यक्ति के रूप में, मैं आपको और यूके के लोगों को इनका समर्थन करने के लिए बधाई देता हूं।

British PM Kier Starmer

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आपकी जीत एक ऐसी राजनीति की शक्ति का प्रमाण है जो लोगों को पहले रखती है, ,मैं भारत और यूके के बीच द्विपक्षीय संबंधों के निरंतर मजबूत होने की भी आशा करता हूं, मैं आपको आपके कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देता हूं, और निकट भविष्य में आपसे मिलने की आशा करता हूं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राहुल ने ब्रिटिश पीएम को दी बधाई राहुल गांधी ने ऋषि सुनक को लिखा पत्र ब्रिटेन के पीएम किएर स्टार्मर राहुल गांधी नई दिल्ली न्यूज