RAILWAY NEWS : इन ट्रेन में बढ़ा थर्ड एसी कोच

भोपाल मंडल से गुजरने वाली जबलपुर-छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस-जबलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस मे थर्ड एसी श्रेणी के एक स्थाई कोच बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Garibrath Express
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रेलवे ( railway ) ने अतिरिक्त यात्री यातायात तथा प्रतीक्षा सूची को क्लीयर करने के उद्देश्य से अतिरिक्त कोच लगाए जाते हैं। इसी कड़ी में भोपाल मंडल से गुजरने वाली जबलपुर-छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस-जबलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस ( Garibrath Express ) मे थर्ड एसी श्रेणी के एक स्थाई कोच ( permanent coach ) बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

इस दिन लगेगा एसी कोच

अतिरिक्त स्थाई कोच गाड़ी संख्या 12187 जबलपुर-छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस गरीबरथ एक्सप्रेस में अपने प्रारम्भिक स्टेशन जबलपुर से दिनांक 12 जून 2024 को और गाड़ी संख्या 12188 छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस-जबलपुर गरीबरथ क्सप्रेस में अपने प्रारम्भिक स्टेशन छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस से दिनांक 13 जून 2024 को गन्तव्य के लिए एक तृतीय वातानुकूलित श्रेणी का स्थाई कोच लगाया जा रहा है। रेल यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की अतिरिक्त कुल  81 बर्थ की सुविधा मिलेगी। 

ये खबर भी पढ़ें...

By-Election : 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, एमपी के अमरवाड़ा में 10 जुलाई को डाले जाएंगे वोट

कोच कंपोजिशन

गाड़ी में एक कोच बढ़ जाने से अब यह गाड़ी  17 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी एवं 02 जनरेटर कार सहित कुल 19 कोच के साथ चलेगी।

ये खबर भी पढ़ें...

प्राइवेट स्कूलों को बोर्ड लगाकर फीस बतानी होगी, मनमर्जी नहीं चलेगी

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के मुडारिया स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते भोपाल मंडल से चलने वाली भोपाल-बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस को अस्थायी रूप से 8 ट्रिप के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। 

ये खबर भी पढ़ें...

खुशखबरी! कुर्सी संभालते ही मोदी का बड़ा फैसला, किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के निर्देश

वरिष्ट मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि गाड़ी संख्या 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस दिनांक 12.06.2024 से 19.06.2024 तक निरस्त रहेगी, इसी प्रकार गाड़ी संख्या 18235 भोपाल- बिलासपुर एक्सप्रेस  दिनांक 14.06.2024 से 21.06.2024 तक निरस्त रहेगी। यात्रियों से अनुरोध है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा NTES/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके तदनुसार यात्रा प्रारम्भ करें।

ये खबर भी पढ़ें...

जानिए क्या होता है जैतखाम , जिसके लिए Satnami Samaj ने कलेक्टोरेट - एसपी ऑफिस में आग लगा दी

permanent coach स्थाई कोच RAILWAY रेलवे गरीबरथ एक्सप्रेस GARIBRATH EXPRESS