Rajasthan : दो भाइयों ने दान कर दी करोड़ों की 170 बीघा जमीन , हो रही जमकर तारीफ , वजह जान कर दंग रह जाएंगे आप

राजस्थान के दो भाई खेत सिंह और भीम सिंह राजपूत की आज हर कोई तारीफ कर रहा है। इन भाइयों ने एकता की मिशाल पेश करते हुए अपनी करोड़ों की जमीन सरकार के नाम नाम कर दी। जानें क्यों किया महादान

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Rajasthan Barmer brothers donated land worth crores
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. आपने अक्सर घर, संपत्ति और खेत के विवाद में भाईयों को लड़ते झगड़े और एक दूसरे की जान का दुश्मन बनते देखा होगा, इतना ही नहीं जमीन के टुकड़े के लिए खून बहा देने की खबरें भी सुनी देखी होगी। लेकिन हम आपके राजस्थान से दो भाईयों की ऐसी खबर लाए जिसे पढ़ने के बाद आप भी कह उठेंगे भाईयों में प्यार और एकता हो तो ऐसी। इन भाईयों की दिलेरी की तारीफ और चर्चा चारों तरफ हो रही है।

मगरा गांव के भाईयों ने पेश की मिशाल

हम बात कर रहे हैं राजस्थान के बाड़मेर जिले के मगरा गांव के रहने वाले दो भाई खेत सिंह और भीम सिंह की। इन दोनों भाइयों ने गौमाता के प्रति प्रेम और भाईयों के लिए एकता की मिशाल पेश की है। भाई खेत सिंह और भीम सिंह ने अपनी 171 बीघा उपजाऊ जमीन सरकार को दान कर दी। दोनों ने एकमत होकर अपनी जमीन गायों की देखरेख और गौशाला निर्माण के लिए दान की है। साथ ही जमीन से जुड़े मालिकाना हक के दस्तावेज और कागज प्रशासन के अधिकारी को सौंप दिए हैं।

प्रशासन को सौंपे जमीन के दस्तावेज

दोनों भाईयों खेत सिंह राजपूत और भीम सिंह राजपूत ने अपने हिस्से की खातेदारी जमीन में से 27.75 हैक्टेयर लगभग 171 बीघा जमीन गौशाला के लिए दान की है। महादानी इन दोनों भाइयों ने जमीन के जमाबंदी और दस्तावेज गडरा रोड उपखंड अधिकारी अनिल जैन को कार्यालय पहुंचकर सौंप दिए। साथ ही इन्होंने जमीन से मालिकाना हक छोड़ने की घोषणा भी कर दी।

ये खबर भी पढ़ें... MP में निर्माणाधीन मदरसा भवन पर चला बुलडोजर, जानें प्रशासन ने क्यों लिया एक्शन

सराहनीय कदम के लिए भाइयों का सम्मान

गौशाला के लिए जमीन दान करने पर अधिकारी अनिल जैन और तहसीलदार सुरेश चौधरी ने खुशी जताते हुए खेतसिंह और भीमसिंह सहित परिवार को सम्मान करते हुए दोनों ने जमकर दानदाताओं की प्रशंसा की हैं। तहसीलदार सुरेश चौधरी ने कहा कि दान की गई जमीन का गायों एवं अन्य मवेशियों के लिए चारागाह के तौर पर किया जाएगा। दोनों भाइयों यह सराहनीय कदम है। उन्होंने 15 अगस्त के शुभ अवसर पर दोनों को सम्मानित करने की बात कही है।

लाइफ में पहली बार देखा ऐसा मामला

भाइयों की दानवीरता से खुश होकर तहसीलदार ने यह भी कहा कि अभी तक उन्होंने खेत और जमीन को लेकर भाइयों को लड़ते झगड़े देखा। पहली बार ऐसा हुआ है जब दो भाई अपनी जमीन को दान करने आए हैं। यह उनकी लाइफ का पहला मामला है जब भाइयों ने करोड़ों जमीन दान की हो। इधर, शहर से गांव कर दोनों भाईयों के दान को  जमकर प्रशंसा हो रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राजस्थान न्यूज भाइयों ने दान की करोड़ों की जमीन बाड़मेर में भाईयों ने दान की जमीन भाइयों ने कर दी करोड़ों का दान गौशाला के दान की जमीन