रविचंद्रन अश्विन पारिवारिक कारणों की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर

टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उन्होंने फैमिली इमरजेंसी की वजह से ये फैसला लिया है।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Ashwin
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलते दिखाई नहीं देंगे। वे फैमिली इमरजेंसी की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। BCCI ने ये जानकारी शेयर की।

BCCI ने क्या कहा ?

BCCI ने कहा कि चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार के लिए हम सपोर्ट करते हैं। खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की प्राइवेसी का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं। बोर्ड और टीम अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी और आवश्यकता के मुताबिक मदद भी करेगी।

अश्विन ने पूरे किए थे 500 टेस्ट विकेट

तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे किए। वे ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने। उनसे पहले अनिल कुंबले ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

अश्विन बोले- मैं बहुत खुश हूं

500 टेस्ट विकेट पूरे करने के बाद अश्विन ने बताया कि वे गलती से स्पिनर बन गए थे। मैंने अपने जीवन की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी अच्छी शुरुआत की। लोगों को शक था कि मैं टेस्ट गेंदबाज बन पाऊंगा या नहीं, 13 साल बाद ये कोई बुरी उपलब्धि नहीं है। मैं बहुत खुश हूं।

ये खबर भी पढ़िए..

पेटीएम बैंक में अब 15 मार्च तक जमा कर सकेंगे पैसे, वॉलेट भी चलेगा

विराट कोहली ने भी फैमिली इमरजेंसी के कारण लिया ब्रेक

विराट कोहली ने भी पारिवारिक कारणों की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लिया है। राहुल द्रविड़ ने बताया कि टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता जानने के लिए टीम मैनेजमेंट कोहली से संपर्क करेगा।

BCCI Ravichandran Ashwin Ashwin out of third test Ashwin Family Emergency India and England Test