भोपाल में छपा था UP की RO-ARO परीक्षा का पर्चा, सरगना राजीव नयन का है भोपाल कनेक्शन

RO-ARO पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है, एसटीएफ की टीम ने आरओ- एआरओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में 6 आरोपियों को प्रयागराज के कीडगंज से गिरफ्तार किया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-24T073100.800.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 NEET paper leak: नीट पेपर लीक की घटना के सामने आने बाद देश के तमाम राज्यों में आए दिन पेपर लीक के नए खुलासे हो रहे हैं। अब बात कर लीजिए उत्तर प्रदेश की तो यहां पर समीक्षा अधिकारी यानी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) पेपर लीक में यूपी एसटीएफ ने बड़ा खुलासा किया है। यूपी एसटीएफ ( STF ) ने भोपाल की प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक कराने वाले गैंग के 6 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले सुनील रघुवंशी की मदद से राजीव नयन मिश्रा ने RO/ARO का पेपर लीक किया था। 

प्रयागराज के कीडगंज से गिरफ्तार

इस पूरे मामले में  एसटीएफ की टीम ने आरओ/एआरओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में प्रयागराज के कीडगंज से गिरफ्तार किया है गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग ने यह परीक्षा आयोजित की थी, लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।  इसके बाद सरकार ने परीक्षा निरस्त करते हुए मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी।  इस मामले में गिरोह के सरगना राजीव नयन समेत 10 अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। 

पेपरलीक का मास्टरमाइंड राजीव नयन

यूपी एसटीएफ ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनका नाम संदीप पांडेय, अमरजीत शर्मा, सुभाष प्रजापति, सुनील रघुवंशी, विवेक उपाध्याय और विशाल है। वहीं इस मामले में यूपी एसटीएफ ने बड़ा खुलासा किया है। एसटीएफ ने बताया कि भोपाल की प्रिंटिंग प्रेस में सहायक समीक्षा अधिकारी और समीक्षा अधिकारी का प्रश्न पत्र छपा था। प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी सुनील रघुवंशी की मदद से राजीव नयन मिश्रा ने RO/ARO का पेपर लीक करवाया था। सिपाही भर्ती परीक्षा के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा ने RO/ARO का पेपर लीक करवाया था।

गैंग की लेडी मेंबर अभी है फरार

सिपाही भर्ती और RO/ARO पेपर लीक के मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा की महिला मित्र अभी भी पुलिस के लिए पहेली बनी है। राजीव नयन मिश्रा के पेपर लीक के धंधे से हो रही करोड़ों की कमाई को उसकी महिला दोस्त शिवानी ही हैंडल करती है। राजीव नयन मिश्रा को किससे कितना पैसा लेना है? कैसे लेना है? वह पैसा किसको कितना बंटना है? यह सब हिसाब किताब शिवानी रखती थी। राजीव नयन मिश्रा के साथ शिवानी भोपाल में ही रहती थी, लेकिन एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई और राजीव नयन की गिरफ्तारी के बाद से शिवानी फरार है।

भोपाल से दिल्ली और प्रयागराज भेजा पेपर

होटल से ही सुभाष प्रकाश ने क्वेश्चन पेपर की मोबाइल से फोटो खींचकर राजीव नयन मिश्रा को भेज दी। ज्यादा पैसा कमाने के लालच में राजीव नयन मिश्रा ने यह पेपर प्रयागराज और दिल्ली में बैठे पेपर लीक गैंग के दूसरे नेटवर्क को भेज दिए। इस दूसरे नेटवर्क में डॉक्टर शरद पटेल, सौरभ शुक्ला, अमित सिंह, यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही अरुण सिंह, कामेश्वर, रवि अत्री और पुष्कर शामिल थे।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

ARO RO गैंग की लेडी मेंबर अभी है फरार पेपरलीक का मास्टरमाइंड राजीव नयन UP की RO-ARO परीक्षा का पर्चा प्रयागराज के कीडगंज से गिरफ्तार यूपी एसटीएफ