रॉबर्ट वाड्रा क्यों बोले दिग्विजय को अनुभवहीन, केजरीवाल अवसरवादी और अय्यर को बड़बोला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा ने एक न्यूज टीवी के इंटरव्यू में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस सांसद दिग्विजय और मणिशंकर अय्यर पर जमकर निशाना साधा है ।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
SANDEEP 2024 Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-05-27T121247.330.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बिजनेसमैन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ( Robert Vadra ) ने इंडिया टीवी न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) को अवसरवादी कहा। जब साक्षात्कारकर्ता ने उन्हें याद दिलाया कि AAP और कांग्रेस दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 एक साथ लड़ रहे हैं, तो उन्होंने कहा, यह मेरा विचार है। आप और कांग्रेस दोनों विपक्षी इंडिया गुट का भी हिस्सा हैं। इतना ही नहीं, इससे पहले वाड्रा ने मणिशंकर अय्यर ( Mani Shankar Iyer ) को बड़बोला और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh) को अनुभवहीन भी बताया।

वाड्रा के निशाने सैम पित्रोदा पर भी बोला हमला

सैम पित्रोदा, जिन्होंने हाल ही में भारतीयों की त्वचा के रंग पर अपनी टिप्पणी के बाद विवाद पैदा होने के बाद भारतीय कांग्रेस ओवरसीज अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था, भी वाड्रा के निशाने पर आ गए। सैम पित्रोदा के बारे में पूछे जाने पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा सेवानिवृत्त व्यक्ति को सेवानिवृत्त ही रहना चाहिए। सैम पित्रोदा ने कहा था, हम दुनिया में लोकतंत्र का एक चमकदार उदाहरण हैं। हम भारत जैसे विविधता वाले देश को एक साथ रख सकते हैं, जहां पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम में लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर में लोग शायद सफेद दिखते हैं और दक्षिण के लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं। उनके इस विवादित बयान के बाद भारी हंगामा हो गया था।

क्या चुनावी राजनीति में प्रवेश करने के इच्छुक रॉबर्ट वाड्रा ?

रॉबर्ट वाड्रा को हाल ही में सक्रिय राजनीति में आने की इच्छा जाहिर करते देखा गया है। जब उनसे पूछा गया था कि क्या वाड्रा चुनावी राजनीति में प्रवेश करने के इच्छुक हैं, तो उन्होंने अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने में रुचि दिखाई थी, जिसका प्रतिनिधित्व भाजपा की स्मृति ईरानी से पहले उनके बहनोई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी करते थे। वाड्रा ने कहा था कि देश उन्हें सक्रिय राजनीति में आते देखना चाहता है और कहा था कि स्मृति ईरानी ने अमेठी के लोगों से किए अपने वादे पूरे नहीं किए हैं। हालाँकि, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वाड्रा को अमेठी या किसी अन्य सीट से नामांकित नहीं किया।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Robert Vadra सैम पित्रोदा Mani Shankar Iyer Arvind Kejriwal Digvijay Singh रॉबर्ट वाड्रा