रोहन जेटली ले सकते हैं BCCI में सचिव जय शाह की जगह, जानें क्या है पूरा मामला

बीसीसीआई ( BCCI ) अब अपना सचिव बदलने की तैयारी कर रहा है। खबर है कि वर्तमान सचिव जय शाह के स्थान पर रोहन जेटली को अगला सचिव बनाया जा सकता है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-26T191132.267
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीसीसीआई के वर्तमान सचिव जय शाह (Secretary Jay Shah ) को आईसीसी का चेयरमैन (ICC Chairman ) बनने की अटकलें तेज हैं। वहीं दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) वर्तमान अध्यक्ष रोहन जेटली (Rohan Jaitley ) को BCCI ( बीसीसीआई ) का नया सचिव बनाया जा सकता है।  बताया जा रहा है कि यह घटनाक्रम इस बात पर निर्भर करता है कि अगर जय शाह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ते हैं या नहीं। दावा किया जा रहा है कि जय शाह को ICC बोर्ड के 15 में से 16 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है। इसलिए उनका चुनाव में जीतना लगभग तय है।

ये खबर भी पढ़िए...cricket news : ICC के नए चेयरमैन बन सकते हैं जय शाह, मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले का तीसरे कार्यकाल से इनकार

DDCA के अध्यक्ष हैं रोहन जेटली

वर्तमान में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के वर्तमान अध्यक्ष रोहन जेटली (Rohan Jaitley ) कथित तौर पर BCCI के अगले सचिव बनने की रेस में सबसे आगे हैं। आपको बताते चलें कि रोहन जेटली बीजेपी के स्वर्गीय नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley ) के बेटे हैं। 

जय शाह का कार्यकाल साल 2025 तक

जय शाह ( Jay Shah ) का कार्यकाल सितंबर 2025 में समाप्त हो रहा है। अगर वह आईसीसी चेयरमैन ( ICC Chairman ) बनते हैं तो उन्हें बीसीसीआई सचिव ( BCCI Secretary ) के पद से इस्तीफा देना होगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

जय शाह ICC रोहन जेटली अरुण जेटली BCCI सचिव जय शाह Central Contract of BCCI