भारत में शुरू हुई iPhone 16 सीरीज की बिक्री, खरीदने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

भारत में iPhone 16 सीरीज की बिक्री शुरू हो गई है। दिल्ली और मुंबई स्थित Apple के स्टोर के बाहर iPhone 16 सीरीज को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
आईफोन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

शुक्रवार, 20 सितंबर से भारत में iPhone 16 सीरीज की बिक्री शुरू हो गई है। कुछ ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, जिनमें सैकड़ों की संख्या में ग्राहक दिल्ली और मुंबई स्थित Apple के स्टोर के बाहर iPhone 16 सीरीज के फोन खरीदने के लिए लाइनों में लगे दिखाई दिए। आपको बता दें कि Apple iPhone 16 सीरीज को इस महीने की शुरुआत में Apple के Glowtime इवेंट में लॉन्च किया गया था।

दिल्ली के मॉल में लगी भीड़

इस बीच दिल्ली के एक मॉल का वीडियो सामने आया है जिसमें आईफोन 16 सीरीज के फोन खरीदने के लिए लोगों की भीड़ नजर आ रही है। भीड़ इतनी ज्यादा है कि आप भी देखकर हैरान रह जाएंगे। हजारों की संख्या में लोग लंबी लाइनों में खड़े हैं, इससे आईफोन के लिए लोग की दीवानगी का अंदाजा लगाया जा सकता है। वीडियो दिल्ली के सेलेक्ट सिटी मॉल के अंदर का बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...iPhone 16 सीरीज लॉन्च : जानें इसके फीचर्स और भारत में कीमत

मुंबई में रात से ही जुटे लोग

बताया जा रहा है कि आईफोन 16 सीरीज के फोन खरीदने को लिए लोग रात से ही मुंबई के बीकेसी स्थित कंपनी के स्‍टोर के सामने जमा हो गए थे।  मुंबई के बीकेसी स्थित कंपनी के स्‍टोर की भी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। आपको बता दें कि Apple iPhone 16 सीरीज को इस महीने की शुरुआत में Apple के Glowtime इवेंट में लॉन्च किया गया था औरआज से इसकी सेल शुरू हो गई है।

iPhone 16 के खास फीचर्स

2000 निट्स तक की ब्राइटनेस: इस डिस्प्ले में 2000 निट्स तक की ब्राइटनेस है, जिससे सूरज की रोशनी में भी आसानी से स्क्रीन देखी जा सकती है।

कस्टमाइजेबल एक्शन बटन: नया एक्शन बटन जो शॉर्टकट्स सेट करने की सुविधा देता है।

iPhone 16 का चिपसेट

iPhone 16 में Apple का A18 चिपसेट दिया गया है, जिसमें एक न्यूरल इंजन है जो जनरेटिव AI मॉडल्स के लिए बनाया गया है। यह A18 चिप iPhone 15 की तुलना में 30% तक तेज CPU और 40% तक तेज GPU परफॉर्मेंस देती है।

ये भी पढ़ें...खुशखबरी...खुशखबरी... 19 हजार 999 में मिलेगा आईफोन, नोट कर लीजिए तारीख

Apple Intelligence के फीचर्स

एपल ने नई AI टेक्नोलॉजी Apple Intelligence को पेश किया है। यह यूजर्स की गोपनीयता की सुरक्षा करते हुए टेक्स्ट एडिटिंग, इमेज क्रिएशन, और इनबॉक्स मैनेजमेंट जैसे कई कामों को आसान बनाता है। इसके जरिए यूजर्स अपने स्टोर में फोटो और वीडियो को आसानी से खोज सकते हैं। Apple का यह फीचर 2030 तक कार्बन-न्यूट्रल होने की योजना का हिस्सा है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

आईफोन 16 की कीमत iPhone 16 launch event आईफोन 16 लॉन्च इवेंट iPhone 16 series iPhone 16 Plus आईफोन 16 सीरीज फीचर आईफोन 16 सीरीज लॉन्च iphone 16 series launch iphone 16 लॉन्च iPhone 16 Features apple iphone 16 launch date Apple iPhone 16 price iPhone 16 आईफोन 16 फीचर्स