अगर आपके पास भी है SBI का अकाउंट तो हो जाएं अलर्ट, बैंक ने खुद जारी किया लेटर

अगर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में आपका भी अकाउंट है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है, ऐसे में अगर आप थोड़ी भी लापरवाही बरतते हैं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
sbiii
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

देश में चल रहे डिजिटल ट्रांजेक्शन, नेट बैंकिंग, BHIM, UPI जैसे सुविधाएं जब से शुरू हुई हैं, तभी से लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी का भी शिकार हो रहे हैं। SBI ने हाल ही में अपने खाता धारकों के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया है ( SBI Fraud News ) । यह अलर्ट SMS फ्रॉड से जुड़ा है। बैंक ने अपनी चेतावनी में ग्राहकों से फोन पर आने वाले फ्रॉड मैसेज से बचने के लिए कहा है। ( SBI SMS Fraud News )

रिवॉर्ड पॉइंट स्कैम 

साइबर क्रिमिनल्स नए नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। इन दिनों साइबर क्रिमिनल्स रिवॉर्ड पॉइंट के जरिए ठगी कर रहे है। SBI ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया है। पोस्ट में लिखा है साइबर क्रिमिनल्स ग्राहकों को रिवॉर्ड पॉइंट रिडीम करने के लिए फेक APK लिंक सेंड कर रहे हैं। APK किसी भी एंड्रॉयड ओएस वाले डिवाइस में ऐप्लिकेशन को इंस्टाल करता है। SBI कभी भी SMS या फिर वॉट्सऐप के जरिए कोई लिंक नहीं भेजता। बैंक ने अपने ग्राहकों को SMS के जरिए वाले किसी भी लिंक पर क्लिक करने या फिर किसी भी ऐप्लिकेशन या फाइल को डाउनलोड करने से मना किया है। 

पेमेंट करने पर मिलते है रिवॉड्स पॉइंट

बता दें, देश के कई ऐसे बैंक है, जो ग्राहकों को पेमेंट करने पर रिवॉड्स पॉइंट देते है। वहीं अगर बात की जाएं SBI की तो इस बैंक के हर एक रिवॉड्स की कीमत 25 पैसे होती है। यूजर्स 6 महीने या साल बाद ही अक्सर इन रिवॉड्स पॉइंट्स को रिडीम करवाते है। तब तक अच्चा खासा बैंलेस इकट्ठा हो जाते है। ( SBI Warning Against Fake Reward Point )

रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम करने का आसान तरीका

  • https://www.rewardz.sbi/ पर विजिट करें। 
  • New User के ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • SBI Rewardz Customer ID को एंटर करें। 
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए ओटीपी सेंड किया जाएगा। 
  • ओटीपी डालकर अपनी पर्सनल डिटेल को वेरिफाई करें। 
  • अब आप अपने रिवॉर्ड पॉइंट को रिडीम कर सकते है। 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

SBI SMS Fraud News SBI Warning Against Fake Reward Point स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI Fraud News SBI