MP में कड़ाके की ठंड, तेज हवाएं चलेंगी, अगले 4 दिनों तक हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बूंदाबादी के आसार

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP में कड़ाके की ठंड, तेज हवाएं चलेंगी, अगले 4 दिनों तक हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बूंदाबादी के आसार

BHOPAL. मध्यप्रदेश में बुधवार 3 जनवरी)को दिनभर ठिठुरन रही। कई जिलों में हुई बूंदाबांदी से सर्दी बढ़ गई है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मध्य प्रदेश के कई हिस्से कोहरे की चपेट में हैं। दोनों ही राज्यों में 8 जनवरी तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई है।

अगले 4 दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक ट्रफ लाइन,जो सेंट्रल उत्तर प्रदेश से लेकर दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश तक है। इसके चलते पूर्व और पश्चिम मध्यप्रदेश के भागों में वर्षा देखने को मिल रही है। ऐसा मौसम आने वाले दो से तीन दिनों तक बना रहने की संभावना है।

मप्र के कई शहरों में बारिश की संभावना

एमपी के ग्वालियर,सागर,चंबल,उज्जैन,रीवा,शहडोल और भोपाल संभाग के जिलों में ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है। बुधवार को ग्वालियर सबसे ठंडा रहा। यहां अधिकतम टेम्प्रेचर 14.5 डिग्री रहा। नौगांव,गुना, रतलाम,सागर,खजुराहो समेत 6 शहरों में अधिकतम टेम्प्रेचर 20 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। आज गुरुवार (4 जनवरी) को भोपाल, इंदौर समेत 16 शहरों में हल्की बारिश हो सकती है।

कहां हल्की और कहां मध्यम बारिश

हल्की बारिश- भोपाल,राजगढ़,इंदौर,गुना,रीवा संभाग के रीवा, सतना,सीधी और सिंगरौली समेत पन्ना, सागर,छतरपुर,टीकमगढ़,निवाड़ी,रायसेन,अशोकनगर और शिवपुरी।

हल्के से मध्यम कोहरा- इंदौर,रीवा,सतना,मऊगंज जिले। यहां विजिबिजिटी 200 से 800 मीटर के बीच रहेगी।

मध्यम से घना कोहरा- ग्वालियर,अशोकनगर,गुना,रतलाम,उज्जैन, भिंड, मुरैना,शिवपुरी, दतिया, मंडला,पन्ना,दमोह,सागर,टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में। यहां विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर के बीच रह सकती है।

छत्तीसगढ़ में सात जनवरी से फिर बदलेगा मौसम

छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के कारण ठंड में कमी आई है। प्रदेश में दक्षिण पूर्वी हवाओं की आने की वजह से यहां के मौसम में बदलाव हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ ही पांच और छह जनवरी को सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में हल्की वर्षा के आसार हैं।

weather forecast आज का मौसम Aaj Ka Mousam MP weather MP Tempertaure MP rain alert Chhattisgarh Weather News मौसम पूर्वानुमान एमपी मौसम एमपी तापमान मौसम न्यूज मौसम रिपोर्ट weather news weather report