ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार : सेक्स ने 75,407 निफ्टी ने 22,959 का लेवल छुआ

भारतीय शेयर मार्केट ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए हैं। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों आज अपने उच्चतम स्तर पर बंद पहुंचे। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर्स में 6 परसेंट से ज्यादा का उछाल आया।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुरुवार (23 मई) को शेयर मार्केट ऑल टाइम हाई ( share market all time high ) पर पहुंच है। सेंसेक्स ने 75,407 का हाई बनाया है। इससे पहले सेंसेक्स का हाई 75,124 था जो उसने 9 अप्रैल को बनाया था। वहीं निफ्टी ने 22,959 का लेवल छुआ। इससे पहले निफ्टी का हाई 22,794 था। इस दौरान अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर्स में 6 परसेंट से ज्यादा का उछाल आया है। 

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा उछाल बैंकिंग और ऑटो सेक्टर ने दर्ज किया। निफ्टी के बैंक और ऑटो इंडेक्स में करीब 2 प्रतिशत की तेजी आई। इसके अलावा आईटी और रियल्टी इंडेक्स में भी 1 परसेंट से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई। मेटल इंडेक्स 0.32 परसेंट और फार्मा इंडेक्स 0.48 परसेंट नीचे गिरे। 

सबसे बड़े गेनर 

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस ( go digit general insurance ) आज सबसे बड़ा गेनर रहा। इसका इश्यू प्राइस 272 रुपए का था। यह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 3.35% प्रीमियम के साथ 281.10 रुपए पर लिस्ट हुए। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर ये 5.15% प्रीमियम के साथ 286 रुपए पर लिस्ट हुए। 

ये खबर भी पढ़िये...

BSE Market Cap : शेयर मार्केट में बड़ा उछाल, पहली बार मार्केट वैल्यू 5 ट्रिलियन के पार

मोदी-शाह ने उछाल का किया था दावा

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र ने एक इंटरव्यू में 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद शेयर बाजार में रिकॉर्ड ऊंचाई आने की बात कही थी। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी शेयर मार्केट में उछाल की बात कही थी। उन्होंने लोगों से निवेश करने की भी अपील की थी। इसके बाद लगातार शेयर मार्केट में उछाल आया है।  

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

share market all time high शेयर मार्केट ऑल टाइम हाई