स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- देशवासियों ने बनाया अपना निजी मिशन

स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित किया।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने दिल्ली के विज्ञान भवन ( Vigyan Bhawan ) में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। यह कार्यक्रम स्वच्छ भारत मिशन ( Swachh Bharat Mission ) के 10 साल पूरे होने पर आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक दशक में करोड़ों भारतीयों ने इस मिशन को अपना निजी लक्ष्य बनाया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने उन क्षेत्रों का भी जिक्र किया जो लंबे समय से इस अभियान से जुड़े हुए हैं।

पीएम मोदी ने की सराहना

दिल्ली के विज्ञान भवन में पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल की इस यात्रा के बाद मैं सभी देशवासियों, सफाई कर्मचारियों, धर्मगुरुओं, हमारे खिलाड़ियों, मशहूर हस्तियों, एनजीओ और मीडिया कर्मियों के योगदान की सराहना करता हूं जिन्होंने इसकी सफलता में अहम योगदान दिया। प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन को जन क्रांति बनाने में सहयोग के लिए राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व उप राष्ट्रपति को भी धन्यवाद दिया।

15 दिनों में 27 लाख से ज्यादा कार्यक्रम

पीएम मोदी ( PM Modi ) ने देश के सभी राज्यों के सीएम का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि राज्यों के सीएम और जनप्रतिनिधियों ने भी स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया। सेवा पखवाड़ा के 15 दिनों में 27 लाख से ज्यादा कार्यक्रम हुए, जिनमें 28 करोड़ से ज्यादा लोगों ने भाग लिया, जो एक अपार सफलता है।

ये भी खबर पढ़िए... आयुष्मान भारत योजना में डिजिटल वॉलेट सुविधा, ऑनलाइन देखें सकेंगे इलाज खर्च और लिमिट

स्वच्छ भारत से जुड़े- पीएम मोदी

अपने संबोधन से पहले पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि आज गांधी जयंती पर मैं अपने युवा मित्रों के साथ स्वच्छता अभियान का हिस्सा बना। मेरा आप सभी से अनुरोध है कि आज अपने आस-पास सफाई अभियान का हिस्सा बनें। आपकी यह पहल 'स्वच्छ भारत' की भावना को और मजबूत करेगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएम मोदी दिल्ली हिंदी न्यूज विज्ञान भवन नेशनल हिंदी न्यूज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण Swachh Bharat Mission स्वच्छ भारत मिशन स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पीएम मोदी का संबोधन दिल्ली का विज्ञान भवन