चलती ताज एक्सप्रेस के तीन कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के सरिता विहार में ताज एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को रवाना किया गया है। फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि 4:24 पर हरकेश नगर से सूचना मिली थी।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
SANDEEP 2024 Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-04T093858.001.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 

नई दिल्ली से चलकर झांसी आ रही ताज एक्सप्रेस ( Taj Express ) की 3 बोगियों में सोमवार को आग लग गई। इससे ट्रेन का एयर प्रेशर डाउन होने लगा। इसके बाद यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। तब तक डी-4 कोच में लगी आग से डी-2 और डी-3 भी घिर गए। कोच में धुआं उठता देख ट्रेन में भगदड़ मच गई। यात्री अपना-अपना सामान उठाकर अंदर ही अंदर दूसरे कोच में पहुंचे। वहीं कुछ यात्रियों ने ट्रेन रुकने पर कोच से कूदकर जान बचाई। सरिता विहार के पास वक्त रहते सभी यात्री ट्रेन से उतर गए। ताज एक्सप्रेस सुबह 6.55 बजे के स्थान पर 8.30 घंटे की देरी से दोपहर 3.28 बजे रवाना हुई थी।

तीन कोच में लगी आग



पुलिस ने बताया कि ताज एक्सप्रेस की तीन कोच में लगी थी। आग लगते ही तुरंत ट्रेन को रोक दिया गया और बोगी में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया। जिस वक्त ट्रेन में आग लगी वो उस समय अपोलो हॉस्पिटल के पास रेलवे ट्रैक पर थी। आग को काफी हद तक बुझा लिया गया है आगे की जांच रेलवे द्वारा की जा रही है।

बोगी से लपटें उठती देख, हम उसमें से कूद गए

रेलयात्रियों ने बताया ट्रेन में आग ने अचानक ही विकराल रूप धारण कर लिया। शुरुआत में कोच में कुछ बदबू अवश्य आई थी, लेकिन जब तक हम लोग समझ पाते, तब तक बोगी से लपटें उठने लगीं। इससे हम लोग घबरा गए और ट्रेन धीमी होते ही जान बचाने के लिए उसमें से कूद गए।

नहीं हुआ कोई हताहत

ताज एक्सप्रेस में आग की पुष्टि करते हुए डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा ने कहा की आग की इस घटना में किसी के हताहत होने या घायल होने की अभी सूचना नहीं है मौके पर पुलिस की टीम पहुंची हुई है।

चार स्टेशनों पर लगाई हेल्पडेस्क

ट्रेन में आग की घटना के बाद आगरा मंडल के चार स्टेशनों पर हेल्प डेस्क भी लगाई। इसमें जानकारी के लिए नंबर भी जारी किए हैं। आगरा कैंट स्टेशन 0562-2460048-49, राजा की मंडी 9412729168, मथुरा जंक्शन 9760568734 और धौलपुर जंक्शन-05642220014 नंबर जारी किए हैं। इसमें यात्रियों के परिचित-परिजन कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Taj Express ताज एक्सप्रेस तीन बोगियों में लगी आग