आतंकी फरहतुल्लाह घोरी ने दी भारत पर हमले की धमकी, स्लीपर सेल को बताए बम बनाने के तरीके

आतंकी फरहतुल्लाह घोरी ने स्लीपर सेल की मदद से भारत में रेलवे नेटवर्क को पटरी से उतारने का आह्वान किया। घोरी वीडियो में प्रेशर कुकर का उपयोग करके बम विस्फोट करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बात कर रहा है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Terrorist Farhatullah Ghori
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर हैं। आतंकी फरहतुल्लाह घोरी ( terrorist farhatullah ghori ) ने वीडियो जारी कर कहा कि भारत में स्लीपर सेल के जरिए ट्रेनों पर हमले कराने की तैयारी कर रहा है। भारत ने फरहतुल्लाह को भगोड़ा घोषित किया है। वह पाकिस्तान में रहता है। घोरी ने ही पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) की मदद से स्लीपर सेल के जरिए बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में विस्फोट की साजिश रची थी।

भारतीय एजेंसियों के रडार पर घोरी

आतंकी फरहतुल्लाह ने स्लीपर सेल की मदद से भारत में रेलवे नेटवर्क को पटरी से उतारने की धमकी दी है। घोरी वीडियो में प्रेशर कुकर का उपयोग करके बम विस्फोट करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बात कर रहा है। बता दें कि सालों से वह भारतीय एजेंसियों के रडार पर है।

निशाने पर कई हिंदू नेता

आतंकी फरहतुल्लाह घोरी वीडियो में पेट्रोल और गैस पाइपलाइनों को उड़ाने का बोल रहा है। साथ ही उसके निशाने पर कई हिंदू नेता हैं। वीडियो में वह बोल रहा है कि भारत सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी (एनआईए) के माध्यम से उनकी संपत्तियों को निशाना बनाकर स्लीपर सेल को कमजोर किया जा रहा है। आतंकी घोरी का कहना है कि हम वापस आएंगे और सरकार को हिला कर रख देंगे।

ये खबर भी पढ़ें...भारत की नजर में मोस्ट आतंकी हारिस डार का ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Arshad Nadeem से क्या है कनेक्शन, पढ़िए इनसाइड स्टोरी

रामेश्वरम विस्फोट में 10 लोग घायल हो गए थे। 3 मार्च को मामले को अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने 12 अप्रैल को 2 मुख्य आरोपियों अब्दुल मथीन अहमद ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब को गिरफ्तार कर लिया था। ताहा ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था। शाकिब ने कैफे में आईईडी रखा था। दोनों को कोलकाता के  लॉज से गिरफ्तार किया था। दोनों आतंकी इस्लामिक स्टेट (आईएस) मॉड्यूल के सदस्य हैं। इसी मॉड्यूल के सदस्य शारिक ने नवंबर 2022 में मंगलुरु में विस्फोट किया था।

कौन है फरहतुल्लाह घोरी 

फरहतुल्लाह घोरी को अबू सूफियान, सरदार साहब और फारू के नाम से भी जाना जाता है। वह कई हाई-प्रोफाइल हमलों में जुड़ा हुआ है। गुजरात में 2002 के अक्षरधाम मंदिर हमले में भी उसका हाथ था। उस हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए थे और 80 घायल हुए थे। वह हैदराबाद में टास्क फोर्स ऑफिस पर 2005 में हुए आत्मघाती हमले के पीछे भी था। दिल्ली पुलिस ने पिछले साल राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर प्रदेश से तीन मोस्ट-वांटेड आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद कहा था कि घोरी ऑनलाइन जिहादी भर्ती का आयोजन कर रहा है। पुलिस ने खुलासा किया कि घोरी आतंकवादियों का हैंडलर था। कुछ महीने पहले दिल्ली पुलिस ने पुणे-आईएसआईएस मॉड्यूल के कई आतंकवादियों को देश भर से गिरफ्तार किए जाने के बाद घोरी का नाम रिकॉर्ड में लिया था।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

स्लीपर सेल आतंकी हमला हिंदी न्यूज खुफिया एजेंसी terrorist farhatullah ghori आतंकी फरहतुल्लाह घोरी