100 से ज्यादा विमानों के बाद अब CRPF स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

पिछले कई दिनों से विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। करीब एक हफ्ते में 100 से ज्यादा बम विस्फोट की धमकियां मिल चुकी हैं। इसके अलावा देशभर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पिछले कई दिनों से विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। सोमवार रात को भी इंडिगो, विस्तारा, अकासा और एयर इंडिया की 35 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके अलावा देश भर के कई सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ( CRPF ) स्कूलों को बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है। इनमें से दो दिल्ली और एक हैदराबाद का स्कूल भी शामिल हैं। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय एयरलाइंस द्वारा संचालित 30 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सूत्रों ने बताया कि बम की धमकी पाने वालों में इंडिगो, विस्तारा, अकासा और एयर इंडिया की उड़ानें शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि करीब 8 दिनों में अब तक 120 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

मेल के जरिए मिली धमकी

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जानकारी के मुताबिक यह धमकी स्कूल मैनेजमेंट को ई-मेल के जरिए दी गई है। इसके अलावा मेल भेजने वाले ने पूर्व डीएमके लीडर जफर सादिक की अरेस्ट का जिक्र किया है। इसको हाल में ही एनसीबी और फिर ईडी ने गिरफ्तार किया था। बता दें कि इसके अलावा तमिलनाडु के कोयंबटूर के चिन्नावेदमपट्टी और सरवनमपट्टी के 2 प्राइवेट स्कूलों को भी बम की धमकियां मिली हैं।

विस्तारा एयरलाइन ने की पुष्टि

इस संबंध में विस्तारा एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि हम पुष्टि करते हैं कि 21 अक्टूबर 2024 को संचालित होने वाली विस्तारा की कुछ उड़ानों को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली हैं। हमने तुरंत संबंधित अधिकारियों को सतर्क कर दिया है और उनके द्वारा निर्धारित सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन कर रहे हैं। विस्तारा में, हमारे ग्राहकों, चालक दल और विमान की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

मुंबई आ रही विस्तारा की फ्लाइट को मिली धमकी, 3 दिनों में 19वां मामला

इन 10 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली

  • 6E-77 Bengaluru Jeddah
  • 6E-18 Istanbul Mumbai
  • 6E-164 Mangalore Mumbai
  • 6E-118 Lucknow Pune
  • 6E-75 Ahmedabad Jeddah
  • 6E-63 Delhi Jeddah
  • 6E-12 Istanbul-Delhi
  • 6E-83 Delhi Dammam
  • 6E-65 Kozikode jeddah
  • 6E-67 Hyderabad Jeddah

एयर इंडिया ने क्या कहा?

एयर इंडिया एयरलाइन ने विमान को बम से उड़ाने की धमकी की पुष्टि की है। एयरलाइन ने कहा कि सोमवार को उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के कुछ विमानों को धमकियां मिली थीं। निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संबंधित अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया और नियामक अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के मार्गदर्शन के अनुसार सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया गया।

गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते से विमानों को उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। इस मामले को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री के राम मोहन नायडू ने कहा कि बम की धमकियां अफवाह हैं, लेकिन इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भारत सरकार एयर इंडिया CRPF हिंदी न्यूज इंडिगो एयरलाइन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी विस्तारा एयरलाइन विमान को उड़ाने की धमकी