देशभर के पर्यावरण मंत्रियों से रूबरू होंगे पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 5 दावेदारों का नाम चर्चा में

Atul Tiwari
Sep 23, 2022 07:00 AM

BHOPAL. पीएम नरेंद्र मोदी आज देशभर के पर्यावरण मंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पांच दावेदारों के नाम चर्चा में हैं। इंदौर में होने वाले टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के मैच के टिकट कुछ ही मिनटों में बिक गए...जानिए आज की बड़ी खबरें

पर्यावरण सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे मोदी


पीएम नरेंद्र मोदी आज पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी वीसी के जरिए देशभर के पर्यावरण मंत्रियों से बातचीत करेंगे। सहकारी संघवाद की भावना को आगे बढ़ाने के लिए ये सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में 6 सत्रों का आयोजन जलवायु परिवर्तन से निपटना, परिवेश , वानिकी प्रबंधन, प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण, वन्यजीव प्रबंधन, प्लास्टिक और अपशिष्ट प्रबंधन जैसे विषयों इसमें शामिल हैं। गौरतलब है कि भारत सरकार ने इसी साल जुलाई में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया है।

कांग्रेस में शुरू हुई अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना जारी होती ही दावेदारों का संख्या बढ़ने लगी है। शशि थरूर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी के नाम भी सामने आ रहे है। अगर ये सभी दावेदार मैदान में उतरते हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव बेहद दिलचस्प होगा। उधर राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष न बनने की बात पर अड़े हुए हैं। 22 सितंबर को दिग्विजय सिंह ने सोनिया से मुलाकात की। ऐसे में माना जा रहा है कि, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकते हैं।

मेडिकल कॉलेजों की फीस पर हाईकोर्ट का फैसला

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की 42 फीसदी सीटों पर सरकारी कॉलेजों के बराबर फीस में PG कराने वाले आदेश पर रोक लगा दी है। प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने डीएमई के फैसले पर रोक लगा दी है। एक हफ्ते पहले ही मप्र के चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने ये आदेश जारी किया था।

भारत-साउथ अफ्रीका मैच के लिए रोमांच

इंदौर में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार अक्टूबर को होने वाले टी-20 इंटरनेशनल मैच के 15 हजार टिकट मिनटों में ही खत्म हो गए...वेबसाइट www.paytm.com और www.insider.in में 22 सितंबर सुबह छह बजे से बुकिंग ओपन की थी। लेकिन कुछ मिनट बाद ही टिकट बुक होना बंद हो गए और सारे टिकट सोल्ड बता दिए गए। सुबह छह बजे से जो क्रिकेट प्रेमी ऑनलाइन टिकट बुकिंग की पूरी तैयारी करके बैठे थे, उनमें खासी निराशा है। एमपीसीए के सचिव संजीव राव का कहना है कि मैच को लेकर इंदौर के साथ पूरे मप्र और बाहर के लोग भी ऑनलाइन टिकट बुक करते हैं, इसलिए काफी दबाव था और पूरे टिकट बुक हो गए।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media