उदय भानु चिब बने यूथ कांग्रेस के नए अध्यक्ष, कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व का बड़ा फैसला

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी ने राष्ट्रीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नाम की घोषणा की है, जो श्री निवास की जगह लेंगे। उदय भानु चिब का घाटी से खास नाता है।

Advertisment
author-image
Raj Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कई दिनों से भारतीय युवा कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। जी हां, कांग्रेस ने अब इस पद के लिए नए नाम का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस पार्टी ने उदय भानु चिब को नेशनल युवा कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना है। पार्टी ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। घाटी में पहले चरण का चुनाव पहले ही संपन्न हो चुका है। इस चरण में 18 सितंबर को 7 जिलों की 24 सीटों पर वोट डाले गए थे।

ये भी खबर पढ़िए... भारत के शांति प्रयासों और न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के भाषण की 5 अहम बातें, जानें

इन पदों पर काम कर चुके हैं उदय भानु चिब

उदय भानु चिब बी.वी. श्रीनिवास की जगह लेंगे। उदय भानु चिब मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पहले वे युवा कांग्रेस में कई अहम पदों पर रह चुके हैं। चिब युवा कांग्रेस के महासचिव के तौर पर भी काम कर चुके हैं। गौरतलब है कि वे जम्मू-कश्मीर प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर भी पार्टी के लिए काम कर चुके हैं।

बी.वी श्रीनिवास को पार्टी ने सराहा

इंडिया यूथ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके यह जानकारी दी गई। पोस्ट में लिखा गया है कि उदय भानु चिब को भारतीय युवा कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति पर हार्दिक बधाई! निवर्तमान अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवास को पार्टी के लिए किए गए असाधारण काम के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस नेता कांग्रेस पार्टी CONGRESS इंडियन नेशनल कांग्रेस पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास बीवी श्रीनिवास नेशनल यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास उदय भानु चिब जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव जम्मू-कश्मीर