यूपी-बिहार बॉर्डर पर छापा: अवैध वसूली में दो पुलिसवाले सहित 18 गिरफ्तार

देश-दुनिया। यूपी-बिहार बॉर्डर पर एडीजी वाराणसी और डीआईजी आजमगढ़ के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की। वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत पर भरौली पिकेट पर पहुंची टीम ने 18 लोगों को अरेस्ट किया इसमें दो पुलिस वाले भी शामिल हैं...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यूपी-बिहार बॉर्डर पर छापा :  उत्तरप्रदेश के बलिया जिले में यूपी-बिहार की सीमा के भरौली चौराहा पर एडीजी वाराणसी और डीआईजी आजमगढ़ ने दबिश दी। इस कार्रवाई के बाद डीआईजी वैभव कृष्ण ने बताया कि मौके से दो पुलिसकर्मी समेत 18 को गिरफ्तार किया गया है। मौके से 37, 500 नकद रुपए भी बरामद किए गए हैं। नरही थाना प्रभारी पन्नेलाल समेत नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। कोरंटाडीह चौकी के प्रभारी समेत चौकी के सभी पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दो सिपाही समेत 18 लोगों का चालान किया गया है।

ये है पूरा मामला

यूपी-बिहार सीमा पर भरौली पिकेट पर रात में एडीजी वाराणसी पीयूष मोरडिया के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने छापामार कार्रवाई की। बॉर्डर पर बालू के ट्रकों के साथ ही शराब और मवेशी से भरे वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत मिली थी। इस शिकायत के बाद रात 12 के बाद से ही करवाई शुरू की गई थी। टीम ने पिकेट से तीन पुलिसकर्मियों के साथ ही 17 प्राइवेट कर्मियों को हिरासत में ले लिया। मौके से काफी संख्या में बाइक, रजिस्टर और मोबाइल भी बरामद किए गए। सभी लोगों से पूरी रात पूछताछ की कार्रवाई चलती रही। गुरुवार सुबह बलिया से बंदियों को ले जाने वाले वाहन को बुलाकर वहां से पकड़े गए लोगों को नरही थाने पर लाया गया।

मौके से थाना प्रभारी पन्नेलाल फरार हो गया

कार्रवाई के दौरान नरही थाना प्रभारी के कमरे को सील कर दिया गया। मौके से थाना प्रभारी पन्नेलाल फरार हो गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों के बैरकों की भी तलाशी शुरू कर दी गई। सुबह डीआईजी वैभव कृष्ण, एसपी देवरंजन वर्मा के साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक और सीओ भी मौके पर पहुंच गए। टीम की कार्रवाई खबर लिखे जाने तक जारी रही। किसी को भी अंदर जाने पर रोक लगा दी गई है। मामले में कई पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। हालांकि, अभी मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

पुलिस को हर दिन 5 लाख रुपए मिलता था

इस पूरे मामले का आजमगढ़ के DIG ने X पर पोस्ट किया कि हर दिन UP से बिहार 1000 ट्रक जाती है, और एक ट्रक वाला 500 रुपए बलिया के नरही थाने में देता था। इसका मतलब पुलिस को हर दिन 5 लाख रुपए मिलता था। साथ ही DIG ने कहा कि मैं जितना पुलिस को जनता हूं एक इंस्पेक्टर एक दिन का 5 लाख और 1 महीने का डेढ़ करोड़ अकेले तो नहीं डकार पाएगी।

यूपी-बिहार बॉर्डर पर छापा