उत्तर प्रदेश की लड़की को प्यार में फंसाकर दुबई में कराया धर्मांतरण; 4 साल साथ रहने के बाद छोड़ा, हिरासत में परिवार 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
उत्तर प्रदेश की लड़की को प्यार में फंसाकर दुबई में कराया धर्मांतरण; 4 साल साथ रहने के बाद छोड़ा, हिरासत में परिवार 

BULANDSHAHR. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर मोतिहारी के युवक द्वारा मतांतरण कराकर निकाह करने के बाद छोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने युवक के माता-पिता और भाई को हिरासत में लिया है। पीड़िता बुधवार को मोतिहारी के तुरकौलिया थानाक्षेत्र के सेमरा बेलवतिया स्थित युवक मो. तारिक के घर पहुंची थी। तब युवक के परिजनों ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया। युवक घर छोड़कर फरार हो गया। इस बीच गांव में पंचायत बैठी। पंचायत में बात नहीं बनने की स्थिति में पीड़िता ने तुरकौलिया पुलिस को आवेदन दिया।





2019 में युवती का मतांतरण करा मुस्लिम रीति से शादी की





आवेदन में युवती ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के ही नोएडा स्थित इंजीनियरिंग के एक कोचिंग में पढ़ती थी। इसी दौरान 2009 में उसका परिचय तुरकौलिया के मो. तारिक रेजा से हुआ। शुरू में हुई दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। कुछ दिनों के बाद तालिक 2018 में दुबई चला गया। वहां वह एक निजी कंपनी में नौकरी करने लगा। 2019 में युवती भी दुबई गई। वहां तारिक ने युवती का मतांतरण कराते हुए मुस्लिम रीति रिवाज से शादी कर ली। दोनों दुबई में पति-पत्नी के रूप में रहने लगे। युवती भी निकाह के बाद दुबई में ही काम करने लगी।





यह खबर भी पढ़ें





सटोरियों का एग्जिट पोल! देश के 6 सट्टा बाजार कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनवा रहे, सभी ने ''हाथ'' पर रखी 120 से ज्यादा सीटें





मुझे अपनाने से इनकार कर दिया 





शादी के चार साल तक तो सब ठीक रहा। इसके बाद एक दिन तारिक मेरे पांच लाख रुपए, गहने, पासपोर्ट व अन्य कीमती सामान लेकर भारत आ गया। उसका पता लगाते हुए यहां आई तो उसने मुझे अपनाने से इनकार कर दिया। इतना ही वो दूसरी शादी करने जा रहा है। इस संबंध में गांव के सरपंच मोहम्मद आदम ने बताया कि कल शाम एक महिला गांव पहुंची। उसने आपबीती सुनाई। इसके बाद गांव में पंचायत हुई, लेकिन तारिक और उसका परिवार लड़की को अपनाने से इनकार कर रहा है। इस मामले में सदर डीएसपी राज ने बताया कि तुरकौलिया थाना में केस दर्ज किया गया और लड़के के परिवार के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी तारिक को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।





तारिक युवती को जान मारने की धमकी देने लगा था





इस बीच वह अपना इलाज कराने नोएडा आई। यहां से दोबारा 2022 में दुबई लौटी तो पता चला कि तारिक दुबई से उसके सभी जरूरी कागजात, आभूषण और पांच लाख नकद रुपए लेकर फरार हो चुका है। इसके बाद युवती ने तारिक से कई बार संपर्क करने की कोशिश की। बावजूद इसके वह नहीं माना। अंत में युवती को जान मारने की धमकी देने लगा। छात्रा के आवेदन के आलोक में पुलिस जांच कर रही है। मामले में फिलहाल युवक के माता-पिता व भाई को हिरासत में लिया है। सभी से इस मामले में जरूरी पूछताछ की जा रही है। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 



Betrayed in love Uttar Pradesh girl trapped in love converted in Dubai left after living together for 4 years family in custody प्यार में धोखा उप्र की लड़की को प्यार में फंसाया दुबई में कराया धर्मांतरण 4 साल साथ रहने के बाद छोड़ा हिरासत में परिवार