धीरेंद्र शास्त्री के सिंदूर वाले बयान पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य; बागेश्वर बाबा को कहा टपोरी, महिलाओं का बताया अपमान

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
धीरेंद्र शास्त्री के सिंदूर वाले बयान पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य; बागेश्वर बाबा को कहा टपोरी, महिलाओं का बताया अपमान

NEW DELHI. बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार वह एक बयान को लेकर आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री अपने प्रवचन के दौरान महिलाओं के सिंदूर को लेकर एक बयान देते हैं। कई महिलाओं ने बाबा के इस बयान पर गुस्सा जाहिर किया है, वहीं उनके इस बयान पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्ति जताई है। सपा नेता ने ट्वीट कर कहा कि बाबा का यह घटिया बयान देश की समस्त महिलाओं का घोर अपमान है।







— TheSootr (@TheSootr) July 16, 2023





धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर साधु-संतों की चुप्पी निंदनीय है





सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा-"ये बागेश्वर वाले बाबा हैं या लखैरा, टपोरी, लम्पटाचार्य? जो महिलाओं के प्रति इतनी ओछी और गंदी भाषा का प्रयोग करते हुए कहता है कि "जिस महिला की मांग में सिंदूर लगा हो और गले में मंगलसूत्र लटक रहा हो तो हम समझते है कि इसकी रजिस्ट्री हो चुकी है। जिस महिला की मांग में सिंदूर न लगा हो और गले में मंगलसूत्र न बंधा हो तो हम सोचते हैं कि ये प्लाट खाली है। बाबा का यह घटिया बयान देश की समस्त महिलाओं का घोर अपमान है, इसकी कड़ी निंदा करता हूं तथा इस बयान पर साधु-संतों, मठाधीशों-धर्माचार्यों व पंडे-पुजारियों की चुप्पी और भी निंदनीय है। जिनकी जुबान पर अभी तक ताला लगा हुआ है, महिलाओं के सम्मान में बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। क्या साधु-संतो का यही चरित्र है?" 





क्या कहा था बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने





बागेश्वर बाबा ने महिलाओं को लेकर कहा है कि महिलाओं की मांग का सिंदूर भर गया हो और गले में मंगलसूत्र लटक गया हो तो हम लोग दूर से ही देखकर समझ जाते हैं कि इस प्लॉट की रजिस्ट्री हो गई है। इसके साथ ही आगे वह कहते हैं कि मान लो महिलाओं की मांग का सिंदूर न भरा हो, गले में मंगलसूत्र न हो तो हम लोग क्या समझते हैं कि भाई ये प्लॉट अभी खाली है। उन्होंने आगे कहा कि जिसकी मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र है, तो हम लोग दूर से देखकर समझ जाते हैं कि रजिस्ट्री हो गई है। यह बातें धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में कथा के दौरान कही थीं। शनिवार को इसका वीडियो सामने आया है।





यह खबर भी पढ़ें





मेरठ में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पांच कांवड़ियों की मौत; 12 से ज्यादा घायल, गुस्साए लोगों ने किया ट्रेफिक जाम





''सबसे ज्यादा श्राप ब्यूटी पार्लर वालों को है''





धीरेंद्र शास्त्री ने कथा के दौरान शुक्रवार को कहा-सबसे ज्यादा श्राप ब्यूटी पार्लर वालों को है, जो जामुन पर इतना फाउंडेशन लगा देते हैं। हम श्रृंगार के विरोध में नहीं हैं, न हमें इससे कोई दिक्कत है। बस जो ज्यादा चटर-पटर दिखता है, वो सही नहीं है। इसकी पहचान उसके गुणों से होनी चाहिए, न की उसके श्रृंगार से। पागल बागों उठो, एक हाथ में माला और दूसरे हाथ में भाला लेकर प्रभु श्रीराम को पाने का प्रयत्न करो। माला से भगवान आएंगे और भाले से राक्षस भाग जाएंगे।



Dhirendra Shastri धीरेंद्र शास्त्री vermilion statement Swami Prasad Maurya got angry called Bageshwar Baba Tapori insulted women सिंदूर वाला बयान भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य बागेश्वर बाबा को कहा टपोरी महिलाओं का बताया अपमान