Advertisment

Haldwani Violence: 3 एकड़ जमीन पर था मदरसा, बुलडोजर चला तो भड़की हिंसा

उत्तराखंड के हल्द्वानी में 3 एकड़ जमीन पर अवैध मदरसा था। नगर निगम के अधिकारियों ने मजार और नमाज की जगह पर बुलडोजर चलाया तो उपद्रवियों ने पथराव कर दिया। थाना घेरकर कई गाड़ियां जला दीं। सीएम पुष्कर धामी ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
haldwani Violence
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

HALDWANI. हल्द्वानी में अवैध मदरसा तोड़ने पर हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और थाना घेरकर कई गाड़ियां फूंक दीं। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm pushkar dhami) ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं।

Advertisment

haldwani people

अवैध मजार और नमाज की जगह तोड़ने पर विवाद

नगर निगम के अधिकारी मदरसे में अवैध मजार और नमाज की जगह को तोड़ने पहुंचे थे। मदरसा ध्वस्त करने के बाद उपद्रवियों ने पुलिस-प्रशासन पर पत्थरबाजी की। थाने का घेराव करके कई गाड़ियों को फूंक दिया। पुलिस ने हालात काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। कर्फ्यू लगाया गया। पुलिस पर महिलाओं ने भी हमला किया। SDM सहित कई महिला पुलिसकर्मी घायल हुईं।

Advertisment

fire

3 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसे और नमाज वाली जगह पूरी तरह अवैध है। इससे पहले नगर निगम ने 3 एकड़ जमीन पर कब्जा लेकर अवैध मदरसे और नमाज स्थल को सील कर दिया था और कोर्ट के आदेश पर इसे ध्वस्त कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान मलिक के बगीचे के आसपास के रहने वाले तमाम अराजक तत्वों ने पुलिस प्रशासन पर जमकर पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हुए हैं। अब पुलिस पथराव करने वालों की पहचान कर गिरफ्तारी कर रही है।

Advertisment

अवैध हथियारों से की गई फायरिंग

उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने अवैध हथियारों से पुलिस पर गोलियां भी चलाईं। कुमाऊं के डीआईजी तुरंत मौके पर पहुंचे और वहां अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया। उत्तराखंड सरकार ने गृह मंत्रालय से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है।

MP हाईकोर्ट से PSC कैंडिडेट की याचिका खारिज, 20 हजार का जुर्माना लगाया

सीएम पुष्कर ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश

सीएम पुष्कर धामी ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि न्यायालय द्वारा दिए कए आदेशों के क्रम में प्रशासन की टीम अवैध अतिक्रमण को हटाने गई थी। वहां अराजक तत्वों के साथ पुलिस की झड़प हुई है, जिसमें पुलिस और प्रशासन के लोगों को चोट आई है। सभी से शांति बनाने की अपील की जाती है।

CM Pushkar Dhami Haldwani violence Stone pelting on Haldwani police Haldwani illegal madrassa demolished
Advertisment
Advertisment