CM गिरफ्तार हुए तो पहले समन में ED के दफ्तर पहुंचे केजरीवाल के मंत्री

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को आबकारी नीति मामले में ईडी ने 30 मार्च को समन जारी कर आज ही दफ्तर में पेश होने का आदेश दिया था. परिवहन मंत्री समन के मुताबिक ईडी दफ्तर पहुंच गए।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. शराब घोटाले में ईडी ने अब अरविंद केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत को समन भेजा है। ईडी ( ED ) ने उन्हें आज ही दफ्तर में पेश होने के लिए कहा था। सूचना है कि दिल्ली के परिवहन मंत्री पर ईडी दफ्तर पहुंच भी गए हैं। परिवहन मंत्री पर आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप लगाया है।

ईडी की चार्जशीट में अशोक गहलोत का भी नाम

जांच एजेंसी का आरोप है कि आबकारी नीति साउथ लॉबी को लीक की गई थी। ईडी ने अपनी चार्जशीट में अशोक गहलोत का भी नाम लिखा था। बीआरएस नेता के कविता भी इस योजना में शामिल थीं। साउथ लॉबी पर आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं को 100 करोड़ की कमीशन देने का आरोप है।

आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप

ईडी ने 30 मार्च को दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को आबकारी नीति मामले में समन जारी कर आज ही दफ्तर में पेश होने का आदेश दिया था। परिवहन मंत्री समन के मुताबिक ईडी दफ्तर पहुंच गए और वो वहीं पर हैं। ईडी ने परिवहन मंत्री पर दिल्ली आबकारी नीति का ड्राफ्ट तैयार करने का आरोप लगाया है।

आबकारी नीति को लेकर 3 साल से सियासी घमासान 

आबकारी नीति को लेकर दिल्ली में तीन साल से सियासी घमासान मचा है। दिल्ली में नई आबकारी नीति 2021 में लागू हुई थी। सीबीआई जांच शुरू होने के बाद साल 2022 में दिल्ली सरकार ने इसे वापस ले लिया था। इस मामले में अभी तक दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित कई आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। ये लोग अभी तिहाड़ जेल में हैं। दिल्ली के सीएम भी वर्तमान में ईडी की कस्टडी में हैं। 

ED केजरीवाल के मंत्री