कौन थे Baba Siddique जिन्होंने दूर की थी शाहरुख-सलमान के बीच की दरारें

बाबा सिद्दीकी का नाम महाराष्ट्र की राजनीति में काफी बड़ा था, लेकिन वह फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी एक खास शख्सियत थे। उन्होंने बॉलीवुड में एक ऐसा चमत्कार किया था, जिसे आज भी लोग याद करते हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
सिद्दीकी का बॉलीवुड कनेक्शन 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले Baba Siddique की शनिवार यानी 12 अक्टूबर को देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर बाबा सिद्दीकी थे कौन और उनकी बॉलीवुड में ऐसी क्या खास पहचान थी। 

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, सीने और पेट में लगी गोलियां

कौन थे बाबा सिद्दीकी

बॉलीवुड में कुछ लोग ऐसे हैं जो सीधे तौर पर तो फिल्म इंडस्ट्री से नहीं जुड़े लेकिन सभी बड़े सुपरस्टार्स के साथ उनका बड़ा नजदीकी रिश्ता है। सिद्दीकी का कुछ ऐसा ही रिश्ता बॉलीवुड से था। बाबा सिद्दीकी ( Baba Siddiqui ) की जितनी पकड़ बॉलीवुड ( Bollywood ) में मजबूत थी उतनी ही पकड़ इनकी राजनीति में भी थी।

 एनसीपी

बाबा पहले कांग्रेस नेता थे। हालांकि, लोकसभा चुनाव से पहले वह अजित पवार गुट वाली एनसीपी ( NCP ) में शामिल हो गए थे। आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी हमेशा से चर्चा में रही हैं। इसमें सलमान खान, शाहरुख खान के साथ ही फिल्म और टीवी की दुनिया के बड़े सितारे शामिल होते थे। 

बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड कनेक्शन 

बाबा सिद्दीकी ने एक समय ऐसा काम किया जिसे बॉलीवुड के फैंस केवल सपनों में सोचते थे। सलमान खान और शाहरुख खान, जो कभी अच्छे दोस्त थे। किसी कारणवश कट्टर दुश्मन बन गए थे।  हालांकि, उनके झगड़े की शुरुआत कैसे हुई थी। इसका पता नहीं चल पाया। दोनों इतने नाराज थे कि एक दूसरे की शक्ल तक देखना पसंद नहीं करते थे। ये दुश्मनी लगभग पांच साल तक चली।

कैसे खत्म हुई दुश्मनी

इस विवाद के दौरान दोनों का आमना-सामना नहीं हो पाता था। यहां तक कि किसी इवेंट में अगर सलमान खान ( Salman khan ) होते तो शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) वहां नहीं जाते थे। यह दुश्मनी आखिरकार 2013 में खत्म हुई, जब बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में दोनों सितारे मिले और उन्होंने एक-दूसरे को गले लगाकर अपनी सालों पुरानी दुश्मनी समाप्त कर दी। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सलमान खान एनसीपी शाहरुख खान Shahrukh Khan baba siddique बाबा सिद्दीकी बाबा सिद्दीकी इफ्तार पार्टी Mumbai Baba Siddiqui