लोग पैसा देकर खरीद रहे ट्विटर ब्लू टिक, क्या मिल रहे ऑफर, जानें एलन मस्क को कितनी हो रही कमाई

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
लोग पैसा देकर खरीद रहे ट्विटर ब्लू टिक, क्या मिल रहे ऑफर, जानें एलन मस्क को कितनी हो रही कमाई

BHOPAL. पिछले कुछ दिनों से बड़ी हस्तियों के नाम ट्विटर ब्लू टिक से हटाने की खबरें सुर्खियों में हैं। ट्विटर ने ब्लू टिक से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अरविंद केजरीवाल,  शाहरुख खान, सलमान खान, सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन आदि के नाम हटा दिए हैं। इस मामले में एलन मस्क चाहते हैं कि पैसा दो और ब्लू टिक लो। अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़ कर आग्रह किया था, जिन्हें ब्लू टिक दे दिया गया है। वहीं कई बड़े लोग अभी भी पेमेंट नहीं कर रहे हैं। लोग सोच रहे हैं आखिर ट्विटर ऐसा क्यों कर रहा है। जवाब होगा पैसा कमाने के लिए, लेकिन यहां हम बता रहे हैं कि इससे ट्विटर कितना पैसा कमा लेगा। 





ऑफर के कारण खरीद रहे पैड ब्लू टिक





मैंने जब ट्विटर खोला तो पाया कि सेलिब्रिटी का ब्लू टिक गायब था और आम लोगों के पास ब्लू टिक था। यह सब देखने में थोड़ा अटपटा लगा। कहा जा सकता है कि कुछ लोग शौक में ब्लू सब्सक्रिप्शन ले रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों के अन्य मत भी हैं। दरअसल, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ अन्य सुविधाएं भी ऑफर कर रहा है। ट्विटर ब्लू यूजर्स लंबे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं, 50 प्रतिशत कम विज्ञापन प्राप्त कर सकते हैं, नए फीचर्स को जल्दी एक्सेस कर सकते हैं। ब्लू यूजर्स की पोस्ट को प्रायोरिटी मिलेगी और वे  पोस्टिंग के 30 मिनट के भीतर पोस्ट को पांच बार एडिट भी कर सकते हैं।





ये भी पढ़ें...











ब्लू सब्सक्रिप्शन से कितना कमाएंगे एलन





डेटा कहता है कि आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर पेड सब्सक्रिप्शन के वैश्विक स्तर पर 3,85,000 से अधिक मोबाइल यूजर्स हैं। टेक क्रंच की पिछले महीने की रिपोर्ट के अनुसार, यूएस इसका सबसे बड़ा बाजार है। जिसके 246,000 ग्राहक लगभग 8 मिलियन डॉलर (₹65.8 करोड़) खर्च कर रहे हैं। भारत को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है, ट्विटर ब्लू ने लगभग 17,000 मोबाइल सब्सक्रिप्शन से केवल $301,000 (₹2.4 करोड़) का राजस्व उत्पन्न किया है। यहां इस बात पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह राजस्व अनुमान वेब-आधारित सब्सक्रिप्शन के बारे में नहीं है। हमने सिर्फ मोबाइल यूजर्स की बात की है।



Twitter blue tick blue tick money se Amitabh's twitter removed blue tick Elon Musk Twitter blue tick Elon Musk's earnings ट्विटर ब्लू टिक ब्लू टिक पैसा से अमिताभ का  ट्विटर ने ब्लू टिक हटाया एलन मस्क ट्विटर ब्लू टिक एलन मस्क की कमाई