वतन वापसी पर इमोशनल हुईं विनेश फोगाट, दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत, बोलीं- मैं भाग्यशाली, देशवासियों का धन्यवाद

भारत की बेटी विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से अपने वतन लौट आई हैं। विनेश का दिल्ली एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। इस दौरान अपनों का प्यार वह भावुक हुईं और रोने लगीं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Wrestler Vinesh Phogat returned to India from Paris Olympics
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक से भारत लौट आई हैं। विनेश फोगाट विमान से शनिवार की सुबह दिल्ली पहुंचीं, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विनेश का जोरदार स्वागत किया गया।

इस दौरान परिवार के लोगों और चाहने वालों की भीड़ देखकर वह इमोशनल हो गई, उनकी आंखों से आंसू निकल आए। उन्हें रोता देख हर कोई भावुक हो उठा।  

देशवासियों का प्यार देख भावुक हुईं विनेश

विनेश फोगाट की वतन वापसी पर एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत हुआ है। देश लौटने पर भव्य स्वागत और देशवासियों का प्यार देखकर विनेश की आंखों में आंसू आ गए। स्वागत करने के लिए परिवार के साथ ही स्टार रेसलर ओलंपिक मेडल विजेता रह चुके बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक भी पहुंचे थे। इस दौरान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने विनेश से बात की और उनके आंसू पोंछे। इस दौरान हरियाणा से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने भी रेसलर का स्वागत किया। सुरक्षा को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस जवान की तैनात रहे। 

विनेश ने सभी का किया धन्यवाद

दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत देख विनेश ने पूरे देशवासियों का धन्यवाद करते हुए खुद को भाग्यशाली बताया। इसके बाद विनेश ओपन जीप में अपने घर के लिए रवाना हो गई हैं। इस दौरान उन्होंने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन किया। ओपन जीप में उनके साथ कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक सवार थे।

ये खबर भी पढ़ें... SEBI चीफ की फिर से बढ़ी टेंशन! , अब इस नई रिपोर्ट ने माधबी बुच की भूमिका पर उठाए सवाल

फाइनल से पहले अयोग्य घोषित हुईं थी विनेश

बता दें कि विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी थीं। लेकिन फाइनल मैच से पहले ही उन्हें तय मानक से 100 ग्राम ज्यादा वजन होने पर 50 किलोग्राम स्वर्ण पदक मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया था। इस मामले को लेकर भारत में जमकर सियासत भी हुई। यह मामला CAS में भी पहुंचा। जहां उनकी सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील को खारिज कर दिया गया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

पहलवान विनेश फोगाट विनेश फोगाट का स्वागत विनेश फोगाट की वतन वापसी पेरिस ओलंपिक 2024 Wrestler Vinesh Phogat