5 अगस्त को इन 5 राशियों पर बरसेगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा, हर कार्य में मिलेगी सफलता, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
5 अगस्त को इन 5 राशियों पर बरसेगी हनुमान जी और शनिदेव की कृपा, हर कार्य में मिलेगी सफलता, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। 5 अगस्त 2023 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान जी और शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी और शनिदेव की पूजा-अर्चना की जाती है। हनुमान जी और शनिदेव की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। जानिए 5 अगस्त 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...



मेषः मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। यात्रा पर जा सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संतुलन रखें। परिवार की समस्याएं परेशानी का सबब बनेंगी। कारोबार में कठिनाई रहेगी। निराशा मिल सकती है।



वृषः आत्मविश्वास में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शांति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्‍की के योग हैं।



मिथुनः मानसिक शांति रहेगी। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। क्रोध और आवेश की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान करेंगी। माता से धन की प्राप्ति होगी। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। यात्रा के योग हैं। 



कर्कः क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। माता का साथ मिलेगा। मन प्रसन्‍न रहेगा। म‍ित्रों से भेंट होगी। तरक्‍की के योग हैं।



सिंहः संयत रहें। मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान भी रखें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इच्‍छित परिणाम प्राप्‍त होंगे।



कन्याः मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है।



तुलाः वाणी में मधुरता तो रहेगी, लेक‍िन फिर भी आत्मसंयत रहें। परिवार में शांति‍ बनाए रखने के प्रयास करें। आय में वृद्धि होगी। क्रोध की अधिकता हो सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। पिता से धन प्राप्ति हो सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी से मन च‍िंति‍त रहेगा।



वृश्चिकः आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु अतिउत्साही होने से बचें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। माता से धन प्राप्त हो सकते हैं। परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कोई सुखद समाचार मिल सकता है। शुभ समाचार की प्राप्‍त‍ि की होगी।



धनुः मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में कठिनाईयां आ सकती हैं। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मानसिक तनाव हो सकता है। आय में व्यवधान आएंगे। अनियोजित खर्च बढ़ सकते हैं। यात्रा पर जाना हो सकता है। 



मकरः आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मानसिक शांति रहेगी। आय वृद्धि में किसी मित्र की सहायता मिल सकती है। जीवन में प्रसन्‍नता रहेगी। माता से धनलाभ होने की उम्‍मीद है।



कुंभः मन अशांत रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। संतान को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। कारोबार में तरक्‍की के योग हैं। 



मीनः आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहें।


Horoscope Daily Horoscope राशिफल दैनिक राशिफल Friday Horoscope शुक्रवार का राशिफल 5th August Horoscope 5 अगस्त का राशिफल