आज ये राशियां रहेंगी लकी, बजरंग बली देंगे आशीर्वाद, इनको रहना होगा स्वास्थ्य के प्रति सावधान, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
आज ये राशियां रहेंगी लकी, बजरंग बली देंगे आशीर्वाद, इनको रहना होगा स्वास्थ्य के प्रति सावधान, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। 8 अगस्त 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन बजरंग बली को समर्पित है। जानिए 8 अगस्त 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। क्या आज आपको नौकरी का मौका मिलेगा या आपको सावधान रहना होगा। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...



मेषः कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप सकारात्मकता के साथ कार्य करेंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। मुश्किल कार्यों में सफलता मिल सकती है। महत्वपूर्ण मामलों में सोच विचार कर निर्णय लें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। परिवार में कोई परेशानी आ सकती है। धैर्य बनाए रखें।



वृषः आज का दिन कोई जोखिम उठाने का नहीं है। यह संभव है कि लगातार कई कार्यों को करने के कारण आप भटकाव और थकान महसूस कर रहे हों। जब आपके रोमांटिक जीवन की बात आती है, तो ऐसा महसूस हो सकता है कि चीजें हमेशा आगे बढ़ रही हैं और जो कुछ भी चल रहा है उसे बनाए रखना मुश्किल है। जब तक कि आपके जीवन में सारी चीजें साफ न हो जाएं, धैर्य के साथ इंतजार करना सबसे अच्छा विकल्प है। सही समय पर कदम उठाएं।



मिथुनः आज का दिन किसी ऐसी चीज में डूब जाने के लिए बहुत अच्छा है जिसके बारे में आप वास्तव में भावुक हैं। आप असाधारण प्रेरणा की अवधि का अनुभव कर सकते हैं, क्षमताओं, प्रेरणा में वृद्धि के साथ और अपने विचारों को अपने चुने हुए क्षेत्र में क्रियान्वित करने के लिए आवश्यक ध्यान केंद्रित करें। आज कुछ ठोस हासिल करके अपने अभियान को अमल में लाएं। यह कदम उठाने से आप काफी निपुण महसूस कर सकते हैं।



कर्कः खुशियों का वातावरण बना रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में दिन के आरंभ में आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के अवसर बने रहेंगे। दिन के आरंभ में उन्नति और सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। पुराने समय से चली आ रही परेशानी का समाधान प्राप्त होगा। दिन के मध्य में परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। दिन के अंत में कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता रहेगी। शारीरिक थकान आप पर हावी हो सकती है।



सिंहः दिन के अंत में वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। आपके द्वारा किया गया कठिन प्रयास रंग लाएगा। कार्यस्थल पर, दूसरों की तुलना में आपके मूल विचारों के लिए आपकी अधिक प्रशंसा की जाएगी। आप आत्मविश्वास प्राप्त करेंगे और आय का एक नया स्रोत उजागर करेंगे।



कन्याः आपके कार्यों से आपके परिवार के व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। आपके वर्तमान कार्यों का दायरा विस्तृत होगा और संपत्ति संबंधी मुद्दों का समाधान होगा। घर खरीदने की प्रबल संभावना है। अगर आप प्यार में हैं, तो आप अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विदेश यात्रा की योजना बन सकती है। धन की स्थिति में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कुटुंब/परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग हैं। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन संभव। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।



तुलाः आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संतान के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें। किसी संपत्ति से धन लाभ हो सकता है।  किसी कारोबार में निवेश कर सकते हैं। व्यावसायिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।



वृश्चिकः रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। संचित धन में कमी आएगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। बनते कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। बंधु-बांधवों से विरोध भी हो सकता है। अपने मानसिक तनाव को दूर करने के लिए आप अध्यात्म की मदद ले सकते हैं। ये आपके लिए सही समय है। इससे आप अपने मानसिक तनाव से मुक्ति पा सकते हैं।



धनुः आज के दिन अगर आप कोई नया प्रोजेक्ट और प्लान अपने काम में लागू करने का सोच रहे हैं तो ये अच्छा दिन साबित होगा। अगर आप समय के साथ चलते हैं तो ये आपके करियर के लिए अच्छा है। वहीं  जीवन में तरक्की के लिए परिवार के महत्व को समझें और उनके साथ जितना हो सके उतना समय बिताने की कोशिश करें। आज आपको अपने रिश्तेदारों के बारे में कोई दिलचस्प खबर मिल सकती है।



मकरः आज के दिन आपके काम में आपको फायदा मिल सकता और काम का बोझ भी कम होगा। अगर आपने कोई नया स्टार्टअप शुरू किया है तो कुछ नए कस्टमर आपके जुड़ेंगे। अगर आप मानसिक तनाव को दूर करने के साथ- साथ हेल्थ का ध्यान रखना चाहते हैं तो आज बाहर के खाने से बचें। अपने शरीर का पूरा आराम दीजिए और रेगुलर एक्सरसाइज कीजिए। ये आपकी सेहत के लिए अच्छा होगा। कुल मिलाकर आज का दिन लाभदायक होगा।



कुंभः आर्थिक मोर्चा मध्यम नजर आ रहा है। कुछ वित्तीय आपात स्थितियां आपको अपनी सारी बचत उड़ाने के लिए मजबूर कर सकती हैं। कोई नया व्यवसाय जल्द ही शुरू हो सकता है।बिजी कार्यक्रम के बावजूद स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज आप एक सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे और अच्छे मन की स्थिति के साथ घर से बाहर निकलेंगे, लेकिन आपका कोई कीमती सामान लुट जाने से आपका मूड खराब हो सकता है। 



मीनः आज का दिन वाकई बहुत शानदार रहने वाला है क्योंकि आपके जीवनसाथी ने कुछ खास योजना बनाई है। पिता का कठोर व्यवहार आपको नाराज कर सकता है। लेकिन चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए आपको शांत रहने की जरूरत है। इससे आपको लाभ होगा। कार्यस्थल पर नए संबंध बनने की पूरी संभावना है। सावधान रहें कि अगर आप किसी तर्क में धकेल दिए जाते हैं तो कठोर टिप्पणी न करें। 


Horoscope Daily Horoscope राशिफल दैनिक राशिफल Friday Horoscope शुक्रवार का राशिफल 8th August Horoscope 8 अगस्त का राशिफल