आज गणपति के आशीर्वाद से ये राशियां होंगी लकी, हर तरफ से सफलता के योग, इन्हें रहना होगा सावधान, जानें कौन सी हैं वो राशियां

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
आज गणपति के आशीर्वाद से ये राशियां होंगी लकी, हर तरफ से सफलता के योग, इन्हें रहना होगा सावधान, जानें कौन सी हैं वो राशियां

BHOPAL. आज आपकी राशि क्या कहती है। क्या आज आपको नौकरी का मौका मिलेगा या आपको सावधान रहना होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। 9 अगस्त 2023 को बुधवार है। बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। जानिए 9 अगस्त 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। ये जानने के लिए पढ़िए आपका राशिफल...



मेषः अपने मौजूदा संबंधों में एक नई चिंगारी का अनुभव कर सकते हैं या किसी ऐसे नए व्यक्ति से मिल सकते हैं जो उनके दिल को छू जाए। अपने साथी के साथ गहरा संबंध बनाने पर ध्यान केंद्रित करने और चीजों को अगले स्तर पर ले जाने पर विचार करने का भी यह एक अच्छा समय हो सकता है। संतुलित आहार, नियमित व्यायाम और योग का अभ्यास करके स्वस्थ जीवनशैली को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक अच्छा समय है।



वृषः अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं या कोई महत्वपूर्ण स्वास्थ्य परिवर्तन करना चाहते हैं, तो यह शुरुआत करने का एक सही समय है। खुद पर ध्यान दें और अपने दिमाग और शरीर का ख्याल रखें। आप अपने आप को एक नया काम या नौकरी पा सकते हैं और अपने नेतृत्व कौशल के निर्माण और एक अच्छी छाप बनाने पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। किसी भी चुनौती के बावजूद, अपने करियर में वृद्धि और उन्नति पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक अच्छा समय है।



मिथुनः आप कई परिस्थितियों से निपटने के लिए काफी तैयार महसूस कर सकते हैं। ध्यान करने से मानसिक शक्ति प्राप्त की जा सकती है। आर्थिक रूप से आप ठीक चल रहे हैं। बड़े मुनाफे की उम्मीद न करें, छोटे कदम उठाना ही काफी है। कुछ को संपत्ति निवेश के माध्यम से आय प्राप्त करने का एक आकर्षक तरीका मिल सकता है। आपका करियर सही रास्ते पर जाता नजर आ रहा है। किसी बड़े के साथ बिजनेस लंच आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। अकादमिक रूप से इच्छुक व्यक्ति अपने पुरस्कार अर्जित करेंगे।



कर्कः परिवार आज आराम का स्रोत हो सकता है। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके और आपके परिवारों के बीच पीढ़ी का अंतर धीरे-धीरे कम हो रहा है। प्यार आपके लिए लगातार तनाव बन सकता है। आपके साथी के बिना सोचे-समझे किए गए कार्यों से आपको चोट लगने की संभावना है। समय इन घावों को भर देगा। किसी विदेशी स्थान की यात्रा करने और आज कुछ आत्म-अन्वेषण करने का यह एक अच्छा समय है।



सिंहः आर्थिक रूप से आप एक अच्छे स्थान पर हैं। कुछ विशेष वित्तीय सौदे हाथ लग सकते हैं। अगर आप अपनी बचत और जरूरतों को संतुलित करना सीखते हैं तो आपका वित्त समय के साथ स्थिर हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां आज आपके रहेंगी। आप आराम कर सकते हैं और दूर के रिश्तेदारों के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं। अपनों के लिए आपका प्यार समय के साथ बढ़ता जाएगा। व्यावसायिक रूप से, आप कुछ व्यवहारों के लिए हो सकते हैं! आपको अपनी ड्रीम पोजीशन ऑफर हो सकती है। आपके मौखिक कौशल आपको जीवन में आगे बढ़ने की संभावना है। जो छात्र अकादमिक रूप से इच्छुक हैं उन्हें वांछित परिणाम प्राप्त होंगे।



कन्याः आप चीजों को कैसे देखते हैं, एक नया दृष्टिकोण बदलने की संभावना है। आज आपके मन में सकारात्मकता रहेगी। आपका शरीर आपके पक्ष में काम कर सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से, आपके आहार और जीवनशैली में बदलाव में काफी सुधार किया जा सकता है। प्रेम इस समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण महसूस कर सकता है क्योंकि आप अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जितना हो सके उतना ईमानदार रहने की कोशिश करें और जो आप बातचीत करना चाहते हैं उसके बारे में खुलकर बात करें।



तुलाः यह आपके लिए एक मध्यम दिन है और काम में आपका दिन व्यस्त हो सकता है। मार्केटिंग में काम करने वालों को अपने लक्ष्य को पूरा करने का मौका मिल सकता है। आपके विचार और कड़ी मेहनत आपके नए व्यवसाय को बढ़ावा दे सकती है। आपकी सभी मार्केटिंग रणनीतियां काम कर सकती हैं और आपको भारी व्यावसायिक लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन काफी फलदायी हो सकता है।



वृश्चिकः आप अच्छा और ऊर्जा से भरपूर महसूस कर सकते हैं। आपकी सभी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं खत्म हो सकती हैं। लव बर्ड्स एक साथ रहने या प्रेम के मोर्चे पर कुछ बड़े फैसले लेने के बारे में सोच सकते हैं। पारिवारिक मोर्चे पर अच्छा लग रहा है और आप अपने भाई-बहनों या बच्चों के साथ मौज-मस्ती से भरे दिन का आनंद ले सकते हैं। लेकिन आपको दोपहिया वाहन चलाते समय ड्राइविंग से बचना चाहिए या सतर्क रहना चाहिए।



धनुः भारी लाभ के संकेत मिल रहे हैं। पिछले निवेशों का प्रतिफल मिलना शुरू हो सकता है और आपके वित्त में सुधार हो सकता है। कोई पैतृक संपत्ति आपके नाम ट्रांसफर हो सकती है। कुछ अपने परिवार पर ध्यान देना शुरू कर सकते हैं। बच्चों के साथ आज आप समय बिता सकते हैं। अपने प्रियजनों के साथ बिताया गया गुणवत्तापूर्ण समय आपको काम के तनाव से छुटकारा पाने और आपके मूड को हल्का करने में मदद कर सकता है। कामकाज में आपका दिन व्यस्त हो सकता है। क्लाइंट मीटिंग अनुकूल हो सकती है और आपको पुरस्कार और प्रशंसा मिल सकती है।



मकरः आप कुछ प्रभावशाली लोगों से मिल सकते हैं जो आपके करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकते हैं। यह शुभ दिन है। आप सक्रिय और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। आपका मन सकारात्मक विचारों से भरा हो सकता है और एक स्वस्थ मन और शरीर आज आपकी मुख्य चिंता हो सकती है। आज का दिन अपने प्रिय के साथ रहने और उन चीजों का आनंद लेने के कई शानदार अवसर ला सकता है जो आपको सबसे अधिक पसंद हैं। सिंगल डेटिंग साइटों के माध्यम से किसी को ढूंढ सकते हैं और डिनर डेट कर सकते हैं।



कुंभः अनुकूल ग्रह आपको अच्छे मूड में रख सकते हैं। आपकी सभी स्वास्थ्य समस्याएं खत्म हो सकती हैं और अब आप स्वस्थ जीवन जीने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फिट और ठीक रहने के लिए आप अपनी जीवनशैली में कुछ बड़े बदलाव भी कर सकते हैं। आप अपने कार्यस्थल पर किसी से भी आंख मिलाकर न देखें। दुर्भाग्य से, यह प्रवृत्ति अगले कई हफ्तों तक बनी रहेगी। ध्यान रखें कि समझ और संचार दोनों ही दो-तरफा रास्ते हैं। अपनी भूमिका निभाकर उन्हें प्रोत्साहित करें।



मीनः आर्थिक मोर्चे पर यह एक मध्यम दिन है। अप्रत्याशित स्रोतों से धन लाभ होने के संकेत हैं। आज जुए से बचें। कोई पैतृक संपत्ति आपके नाम ट्रांसफर नहीं हो सकती है और यह आज आपको थोड़ा परेशान कर सकती है। परिवार के साथ मिलने या किसी रिश्तेदार से मिलने की योजना बनाने से रिश्तों को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना और छोटों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करना भी महत्वपूर्ण है। 


Horoscope Daily Horoscope राशिफल दैनिक राशिफल Friday Horoscope शुक्रवार का राशिफल 9th August Horoscope 9 अगस्त का राशिफल