राशिफलः आज इन पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा-उपासना करने से जातक को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। जीवन में सफलता मिलती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 7 जून का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा तो कुछ के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
HOROSCOPE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल ( horoscope ) का आकलन किया जाता है। 7 जून 2024 को शुक्रवार है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की  पूजा-उपासना का विधान है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन मां लक्ष्मी के पूजन से जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और पैसों से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होती हैं। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 7 जून का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहना वाला है, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 7 जून 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को बरतनी होगी सावधानी। 

राशिफल में जानिए कौन सी हैं वो राशियां...

मेष

राशि वालों को मन में कहीं कुछ काम होने की उम्मीद होगी, वहीं मन के एक कोने में निराशा के भाव भी रहेंगे। कल के दिन किसी बुजुर्ग से धन मिल सकता है। कोशिश करें कि धन को संभाल कर रखें।

वृष

राशि वालों को आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। इस समय में वाणी को कंट्रोल में रखें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कारोबार में भागदौड़ बढ़ेगी। पारिवारिक लाइफ में मंगल कार्य होंगे।

मिथुन

राशि वालों के लिए इस समय लाभ के मौके मिल रहे हैं। आपकी लाइफ में आत्मविश्वास में कमी आएगी, लेकिन इससे परेशान रहेगा। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में किसी मित्र से लाभ के अवसर मिल सकते हैं।

कर्क

कारोबार में वृद्धि होगी, इसलिए अपना मनी मैनेजमेंट सही से कर लें। इस समय आपको बजट बनाने की जरूरत है। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। 

सिंह

राशि वालों के लिए दिन अच्छा है, 7 जून को मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा,  मन प्रसन्न रहेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। दोस्त क वजह से आपको मान सम्मान मिलेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। 

कन्या

राशि वालों के लिए मन प्रसन्न रहेगा, इसलिए अच्छा काम शुरू कर सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के मौके मिलेंगे।

तुला

राशि वालों को अभी कंट्रोल में रहना होगा, अभी आपके लिए समय धैर्य रखने वाला है। कारोबार में कठिनाई आ सकती है, इसलिए बेवजह की भागदौड़ अधिक रहेगी। आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है।

वृश्चिक

आपको प्रयास ज्यादा करने पड़ेंगे, तभी सफलता प्राप्त होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा के कारण आपके आय में वृद्धि होगी। व्यापार व्यवसाय में मन अनुकूल फल प्राप्त होगा। नौकरी में अनुकूलता बनी रहेगी। निवेश करना आज आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

धनु

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान भी हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव भी हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। 

मकर

मन अशांत रहेगा।लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। परंतु कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा।

कुंभ

किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं।इसलिए बेवजह परेशान न हों। कोशिश करें कि शांत रहें और बेकार का गुस्सा करने से बचें। संतान की सेहत का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। 

मीन

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और अपनी बात साफ तौर पर कह जाएंगे।  लेकिन इस बीच आपको धैर्य बनाए रखने की कोशिश करनी है। कारोबार में लाभ में होगा औरइसे आगे बढ़ाने के बारे में भी सोचेंगे। 

Horoscope राशिफल