राशिफलः आज इन पर होगी महाकाल की कृपा, जानिए कौन सी हैं वो राशियां

सोमवार के दिन महाकाल की पूजा-उपासना करने से जातक को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। जीवन में सफलता मिलती है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 13 मई का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा तो कुछ के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
horoscope

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल ( horoscope ) का आकलन किया जाता है। 13 मई 2024 को सोमवार है। इस दिन शिवजी की पूजा-आराधना का बड़ा महत्व है। धार्मिक मान्यता है कि शिवजी की पूजा करने से जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं और भगवान भोलनाथ अपने भक्तों को सुख-समृद्धि का वरदान देते हैं। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 13 मई का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, 13 मई 2024 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा अलर्ट। 

राशिफल में जानिए कौन सी हैं वो राशियां...

मेष

आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। पारिवारिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अज्ञात भय को लेकर मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ेगी। यात्रा के योग बनेंगे। घर में मेहमानों के आगमन से खुशहाली आएगी। व्यापार में नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा। लेकिन कार्यों में लापरवाही करने से नकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। अपने बजट पर ध्यान दें। खर्च पर नियंत्रण रखें। आज पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। उनके साथ नाइट डेट का प्लान बनाएं या उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। इससे रिश्तों में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा।

वृषभ

वृषभ राशि वालों को सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी। व्यापार में विस्तार होगा। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। लाइफ में नई चीजों को एक्सपलोर न करें। नई स्किल सीखें। ऑफिस में चुनौतियों को कॉन्फिडेंस के साथ हैंडल करें। प्रोफेशनल लाइफ में अपने स्किल और टैलेंट का प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहें। इससे तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। लव लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी। रिश्तों में प्यार और विश्वास बरकरार रहेगा।

मिथुन

आज का दिन बेहद शुभ रहेगा। ऑफिस में कार्यों की प्रशंसा होगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। रिश्तों में प्यार और लगाव बढ़ेगा। फैमिली के साथ ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। लेकिन आज जल्दबाजी में किसी भी वस्तु की खरीदारी का फैसला न लें। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। स्ट्रेस मैनेजमेंट एक्टिविटी में शामिल हों। परिजनों के साथ टाइम स्पेंड करें। इससे तनाव कम होगा और मन प्रसन्न रहेगा। रोमांटिक लाइफ में सबकुछ बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी संग रिश्ता मजबूत होगा।

कर्क

आज कर्क राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। धन बचत करें। कुछ लोगों को घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है। परिजनों का ख्याल रखें और उनके सेहत पर ध्यान दें। आज आप फैमिली के साथ किसी फंक्शन या इवेंट में शामिल होंगे। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। अपने डेली रूटीन से थोड़ा ब्रेक लें। सेल्फकेयर एक्टिविटी में शामिल हों। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें। फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें। इससे आप स्वस्थ और ऊर्जावान बने रहेंगे। आज पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर का प्लान बना सकते हैं। इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी।

सिंह

अपने लाइफस्टाइल में थोड़े बदलाव लाएं। हेल्दी डाइट लें। धन बचत पर फोकस करें। आर्थिक मामलों में नया प्लान बनाएं। आज आपकी घरेलू सुख-सुविधाओं के लिए धन खर्च करने की इच्छा बढ़ेगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़िया चढ़ेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। ऑफिस कार्यों की प्रशंसा होगी। तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि के योग बनेंगे। आज साथी से अपनी फीलिंग्स को शेयर करने का परफेक्ट टाइम है।

कन्या

आज आप बड़े अमाउंट में धन खर्च कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। किसी पार्टी या फंक्शन के लिए इनविटेशन आ सकता है। नए कार्यों की शुरुआत के लिए उत्तम समय है। पार्टनर संग रिलेशनशिप के सुहाने पलों को एंजॉय करेंगे। लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। लेकिन हेल्दी लाइफस्टाइल मेंटेन करें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। रात्रि में वाहन सावधानी से चलाएं और ट्रैफिक के नियमों का कड़ाई से पालन करें। 

तुला

आज का दिन सामान्य रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में धन खर्च हो सकता है। पारिवारिक जीवन में किसी समारोह का आयोजन हो सकता है। धर्म-कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा। एकाग्रता की कमी महसूस होगी। ऑफिस में कार्यों की जिम्मेदारी बढ़ेगी। धन से जुड़े फैसले होशियारी से लें। न्यूली मैरिड कपल्स को रिलेशनशिप में एक-दूसरे को ज्यादा समझने और जानने की कोशिश करना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। जीवनसाथी संग रिश्ता मजबूत होगा। इसके अलावा रात्रि में वाहन न चलाएं और ट्रैफिक के नियमों का खास ध्यान रखें।

वृश्चिक

आर्थिक मामलों में होशियारी से फैसले लें। आज आपको पारिवारिक जीवन में शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। क्रोध पर काबूर रखें। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहें। सिंगल जातकों की आज किसी व्यक्ति के प्रति अटैचमेंट बढ़ सकती है। फैमिली फंक्शन के दौरान आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी। अपने डाइट पर ध्यान दें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। ज्यादा तेल-मसाले वाले भोजन का सेवन करने से परहेज करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु

आज का मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। पर्सनल लाइफ में डिस्टर्बेंस रहेगी। परिजनों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनाए रखें। कुछ जातकों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। ऑफिस में नेटवर्किंग बढ़ेगी। नए लोगों से मुलाकात होगी। जिससे करियर ग्रोथ के कई अवसर मिलेंगे। सिंगल जातकों की लव लाइफ में किसी खास व्यक्ति की एंट्री होगी। नई रोमांटिक जर्नी को एंजॉय करने के लिए तैयार रहें। हालांकि, जल्दबाजी में आकर कोई फैसला न लें।

मकर

आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। धन का आवक बढ़ेगा। फैमिली का सपोर्ट मिलेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के प्रबल योग बनेंगे। ऑफिस में कार्यों की प्रशंसा होगी। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। व्यक्तित्व में निखार आएगा। आज ऑफिस में अपने आइडियाज को शेयर करने में संकोच न करें। इससे करियर ग्रोथ के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। समाज में सराहे जाएंगे। शाम तक लव लाइफ की दिक्कतें सुलझ जाएंगी। जीवनसाथी संग रिश्ता मजबूत होगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी।

कुंभ

आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। इसलिए धन का प्रबंधन होशियारी से करें। फैमिली के साथ मौज-मस्ती भरे पलों को एंजॉय करें। ऑफिस में प्रतिस्पर्धा का माहौल रहेगा। विरोधी एक्टिव रहेंगे। जिससे डिस्टर्बेंस थोड़ी बढ़ सकती है। कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। लव लाइफ में खुशनुमा माहौल रहेगा। साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

मीन

आर्थिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतें बनी रहेंगी। जीवन में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धन अर्जित करने के नए अवसर मिलेंगे। आज जल्दबाजी में बड़े अमाउंट में धन खर्च न करें। कुछ जातक परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

राशिफल Horoscope